October 23, 2024

विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने किया नवीन शासकीय पशु औषधालय का उद्घाटन

0

खड़गवां। गांव के निवासियों का पहला धन उनकी जमीन है तो दूसरा धन पशु है। जहा गाय का गोबर अनंत काल से विभिन्न उपयोगों में आता रहा है, तो बैलों से खेतों की जुताई परंपरा रही है। पशुओं के औषधालय की दशको पुरानी आपकी मांग आज पूरी हुई है।
उक्ताशय के उद्गार जनपद पंचायत खड़गवां में नवीन शासकीय पशु औषधालय देवाडांड के उद्घाटन अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कही। उन्होंने आगे कहा कि छोटी छोटी बीमारियों और तकलीफों के लिए परामर्श लेने व दवा लेने खड़गवां तक यहां के ग्रामीणों को जाना पड़ता था। जिसमे 50 रुपये की दवा के लिए 500 रुपये तक आने जाने में खर्च हो जाते थे साथ ही समय भी खराब होता था। मेरे विधायक बनने के बाद से ही हमारे भाजपा के सबसे

पुराने और वरिष्ठ नेता रामलखन साहू सहित अन्य आसपास के पंचायतों के सरपंचों ने मांग रखी थी। प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह व कृषि पशुपालन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आप सभी की मांग को इस वर्ष बजट में पास कर यह सौगात प्रदान की है। अब नदी इस पर के लोगो को लंबी दूरी तय कर खड़गवां तक नही जाना होगा। इससे अब समय के साथ ही आने जाने में लगने वाले खर्च में भी कमी आएगी। उन्होंने कहा कि अभी वैकल्पिक रूप से भवन की व्यवस्था की गई है, नवीन भवन का निर्माण साल भर में कर दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि नगर निगम अध्यक्ष कीर्ति वासो, भाजपा मंडल अध्यक्ष धनंजय पांडेय, महामंत्री अरुणोदय पांडेय, पूर्व महापौर डंबरु बेहरा व अध्यक्षता सरपंच हीरा सिंह, सरपंच संघ अध्यक्ष प्रेमनारायण, सीईओ एम एल वर्मा, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ पैकरा, पशु चिकित्सक डॉ दुबराज अजगले, रामलाल, कृष्ण कुमार सेन सहित काफी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *