October 23, 2024

पुल -पुलियों को जून तक गुणवत्ता युक्त पूर्ण करें – कलेक्टर

0

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत बन रहे पुल-पुलिया एवं सड़क का आकस्मिक निरीक्षण किया
सूरजपुर : कलेक्टर  के0सी0 देवसेनापति ने आज ओड़गी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत खर्रा, टमकी, इंजानी एवं खोड़ का आकस्मिक निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत कोटनाला, रेडियानाला, जुरहा नाला एवं पाताझार नाला पर बन रहे पुल-पुलिया का निरीक्षण किया। बरसात के पहले शीघ्र पुलिया निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।
कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत टमकी में उचित मूल्य दुकान के सामने प्रधानमंत्री उज्जवला योजनांतर्गत हितग्राहियों को गैस चूल्हा का वितरण किया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत ओड़गी से ग्राम पंचायत खोड़ तक निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। ठेकेदार एम0आर0 कन्स्ट्रक्शन द्वारा कराये जा रहे कार्यों का निरीक्षण करते हुए कहा कि कार्य बहुत धीमी गति से हो रहा है तथा नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि 21 जून तक कार्य गुणवत्ता युक्त शीघ्र पूर्ण करायें। कलेक्टर श्री देव सेनापति ने कोटनाला पर बनाये जा रहे निर्माणाधीन वृहद् पुलिया का अवलोकन किया। ठेकेदार श्री देवनारायण यादव के कार्यों को जून तक शीघ्र पूर्ण कराने कहा साथ ही अन्य वृहद पुलियों का भी आवश्यक संसाधनों में वृद्धि करते हुए गुणवत्ता पूर्वक जून तक पूर्ण कराने निर्देशित किया।
निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत मसनकी में हितग्राही श्री आलम साय के हरियर डबरी का भी अवलोकन किया। डबरी में बाहर के पानी के प्रवेश किये जाने एवं पानी के निकासी हेतु रास्ता बनाने के निर्देश दिये।
कलेक्टर ने आदिम जाति कल्याण विभाग के कन्या आश्रम खोड़ के सभाकक्ष में ग्रामीणों को शौचालय की उपयोगिता और स्वच्छता के बारे में तथा साफ-सफाई के विषय पर विस्तृत जानकारी दी साथ ही ग्रामीणों को स्वच्छता पर आधारित प्रोजेक्टर के माध्यम से फिल्म दिखाई गई। ग्राम पंचायत खोड़ के सरंपच  रामसकल सिंह साण्डिल्य द्वारा मनरेगा के तहत् वन विभाग द्वारा कराये जा रहे सड़क निर्माण कार्य वर्ष 2015-16 का मजदूरी भुगतान लंबित होने की शिकायत की गई।
निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता  सोहन चन्द्रा, एसडीओ  शिपेन्द्र दुबे,  सत्येन्द्र पाण्डेय, उप अभियंता  अनिल गुप्ता, सुनिल गुप्ता एवं  आर0एन0 सिंह, मनरेगा के कार्यक्रम अधिकारी  नरेन्द्र जांगड़े, छात्रावास अधीक्षिका श्रीमती फुलमनी लकड़ा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *