October 23, 2024

प्रदेश के मुखिया के रिश्तेदार बन कर बनास नदी को कर रहे छलनी :जे.सी.सी.जे

0
सांकेतिक फोटो
बैकुण्ठपुरअजय तिवारी भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र मे भरतपुर की बनास नदी मे बुरी तरह जारी रेत उत्खनन से जहाँ एक तरफ नदी का बहाव स्थिर हो गया है वही दूसरी तरफ़ रेत की मेड़ बनाकर पानी के बहाव को रोककर नदी की ऐसी दुर्दशा की गई है की नदी अब तालाब सी प्रतीत होती है।
वहीं जनता कांग्रेस छत्तीशगढ़( जे) के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा की
प्रति दिन सैकड़ों ट्रक रेत म.प्र. व उ.प्र., रमन सरकार की कृपा से भेजा जा रहा है। एक जेसीबी को महीनों से नदी मे तैनात किया गया है जिसे माननीय मुख्यमंत्री जी के रिश्तेदारो का बताया गया  है। वही जेसीबी महीनों से रेत निकाल कर ट्रको मे डालता है।
जाहिर सी बात है की इस तरह के भारी मात्रा मे उत्खनन से माननीय भूतपूर्व विधायक गुलाब सिंह जी की कोशिशों से निर्मित बनास नदी के पुल पर बुरा प्रभाव पड़ेगा लेकिन प्रशासन को इस बात की तनिक भी चिंता नहीं है।
इस अवैद्य उत्खनन को वैद्य बनाने की कोशिश की गई जब जनता कांग्रेस जोगी इकाई ने पुरजोर विरोध किया और अब भी सभी विभागों का कमीशन बंधा हुआ है।
जनकपुर भरतपुर की जीवनरेखा तथा सोन नदी अपवाह तंत्र की इस महत्वपूर्ण बनास नदी मे हो रहे अत्याचार के विरोध मे भरतपुर जनकपुर ब्लॉक अध्यक्ष जेसीसीजे माननीय अवधेश भईया के नेतृत्व मे पार्टी कार्यकर्ताओं के सहयोग से विरोधाभासी बैनर जीवनदायिनी बनास नदी के तट पर लगाया गया।
गौरतलब है की बनास नदी का उद्गम भरतपुर तहसील मे ही है तथा  इसकी सहायक नदी गोपद नदी है तथा बनास नदी अपना जल सोन नदी मे विसर्जित करती है इसके अतिरिक्त फेमस रमदहा जलप्रपात भी इसी बनास नदी पर है जो कि जनकपुर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर है।
उपस्थित कार्यकर्ताओं में जेसीसीजे वरिष्ठ सदस्य राजासिंह,जे.सी.सी.जे. ब्लॉक अध्यक्ष कोटाडोल मोतीलाल सिंह,ब्लॉक महासचिव संतोष नामदेव, ब्लॉक युवा अध्यक्ष पुष्पेंन्द्र सिंह,ब्लॉक अनुसूचित जनजाति अध्यक्ष राजेंद्र सिंह,जिला सदस्य जिला कमेटी राममिलन वर्मा,प्रकाश सिंह,अविनाश स्वर्णकार, जेसीसीजे तकनीकी विभाग कोरिया अध्यक्ष अभिषेक स्वर्णकार,ब्लॉक अल्पसंख्यक अध्यक्ष चाचा वकील खान,ब्लॉक अध्यक्ष कोर कमेटी माननीय अवधेश सिंह जी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *