October 24, 2024

पूर्व डीयूआरसीसी सदस्य विजय प्रकाश पटेल ने चिरमिरी नागपुर हाल्ट नए रेल लाइन का काम जल्द प्रारम्भ किये जाने का आश्वासन देने पर रेल्वे प्रशासन एवं मुख्यमंत्री का किया आभार

0

चिरमिरी – रेलवे डिवीजन बिलासपुर के पूर्व डीयूआरसीसी सदस्य वरिष्ठ अधिवक्ता विजय प्रकाश पटेल ने चिरमिरी नागपुर हाल्ट न्यू रेल लाइन के विस्तारीकरण का कार्य जल्द प्रारम्भ करने के संदर्भ में लिखे गए पत्र का सकारात्मक जबाब देने पर रेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया है । उपरोक्त सन्दर्भ में जानकारी देते हुए पूर्व डीयूआरसीसी सदस्य विजय प्रकाश पटेल ने बताया कि उक्त नवीन रेल लाइन विस्तारीकरण परियोजना को रेल मंत्रालय और छत्तीसगढ़ सरकार ने 114 करोड़ की साझा वित्तीय स्वीकृति के देने के बाद बीते बजट सत्र के दौरान मंजूरी दी गई थी । जिसके बाद उन्होंने इस परियोजना पर जल्द काम प्रारम्भ कराने के लिए बिलासपुर रेलवे डिवीजन के उच्चाधिकारियों सहित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को पत्र लिखा था । जिस पर रेल प्रशासन की ओर से उन्हें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जॉन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण एवं योजना ने उन्हें पत्र द्वारा जबाब देते हुए कहा है कि चिरमिरी नागपुर हाल्ट रेल्वे स्ट्रेशन के बीच रेल पांत बिछाने का टेंडर हो गया है । इस पर जल्द ही कार्य प्रारंभ हो जायेगा । इस पर पूर्व डीयूआरसीसी सदस्य विजय प्रकाश पटेल ने उन्हें क्षेत्र की आम जनता की ओर से आभार प्रकट किया है  पटेल ने आगे बताया कि उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को उनके बैकुण्ठपुर प्रवास के दौरान हेलीपैड पर जाकर इस संदर्भ में ज्ञापन दिया था जिस पर अपने चिरमिरी प्रवास के दौरान उन्होंने सार्वजनिक मंच से इस रेल लाइन का काम जल्द शुरू होने की घोषणा की । श्री पटेल ने उनका भी आभार व्यक्त किया है ।
पूर्व डीयूआरसीसी विजय प्रकाश पटेल ने कहा है कि इस नई रेल लाइन के बनने के बाद सरगुजा और शहडोल संभाग के लाखों नागरिको को इसका लाभ मिलेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *