October 24, 2024

विकास यात्रा 2018: वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी महेश गागड़ा ने की तैयारियों की समीक्षा

0

पंडरिया में बन रहे सभा स्थल का मौके पर जाकर किया अवलोकन यातायात, पार्किंग, पेयजल, सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करनें के निर्देश

कवर्धा, वन एवं विधि-विधायी मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री महेश गागड़ा ने आज यहां कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विकास यात्रा के तैयारियों की समीक्षा की। उल्लेखनीय है कि विकास यात्रा 2018 के तहत मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुख्य आतिथ्य में जिले के विभिन्न स्थानों पर आमसभा और स्वागत सभाओं का आयोजन किया जाएगा। जिले में मुख्यमंत्री की पहली आमसभा 26 मई को विकासखण्ड मुख्यालय पंडरिया में सबेरे 11.30 से दोपहर एक बजे तक आयोजित होगी। इसी क्रम में 30 मई को सिल्हाटी में शाम 4.50 से 05.05 बजे तक स्वागत सभा, लोहारा में शाम 5.20 से 6.30 बजे तक आमसभा और ओडिया में शाम 6.45 से 7 बजे तक स्वागत सभा होगी। मुख्यमंत्री 30 मई को कवर्धा में रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन 31 मई को सबेरे 9.30 बजे पत्रकार से चर्चा करने के बाद कवर्धा से हेलीकॉप्टर से मस्तुरी के लिए प्रस्थान करेंगे।
वन मंत्री श्री गागड़ा ने कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने आमसभा में होने वाले विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण, भूमि-पूजन, शिलान्यास और शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत सामग्री वितरण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। बैठक में संसदीय सचिव श्री मोतीराम चन्द्रवंशी, विधायक कवर्धा श्री अशोक साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संतोष पटेल, मुख्य वन संरक्षक श्री प्रेम कुमार, कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण, पुलिस अधीक्षक श्री लाल उम्मेद सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुंदन कुमार, वनमंडलाधिकारी श्री दिलराज प्रभाकर, अपर कलेक्टर श्री पी.एस. धु्रव एवं श्री पी.के. मिश्रा, अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया श्री सुनील चन्द्रवंशी सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। वन मंत्री श्री गागड़ा ने बैठक के बाद जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ पंडरिया पहुंचकर सभा स्थल की तैयारियों का अवलोकन भी किया, कलेक्टर श्री शरण ने उन्हें सभा स्थल प्लान की विस्तृत जानकारी दी। श्री गागड़ा ने सभा स्थल का लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए सुगम यातायात व्यवस्था एवं पार्किंग, पेयजल के लिए टेंकर के अलावा पानी पाउच की पर्याप्त व्यवस्था, मुख्य मंच, स्वागत द्वार, फ्लेक्स, बैनर, वाल पेंटिंग, कटआउट सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *