October 24, 2024

सुभाष दादा की मेहनत लाई रंग, आगामी एक जुलाई से चिरमिरी होगा तहसील, मुख्यमंत्री डॉ सिंह ने की घोषणा

0

चिरमिरी । चिरमिरी के समाजसेवी सुभाष देवनाथ की मेहनत आखिरकार रंग ले आयी है । आगामी एक जुलाई से चिरमिरी तहसील के रूप में जाना जायेगा । छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने विकास यात्रा के दौरान गोदरी पारा के लाल बहादुर स्टेडियम में एक आम सभा को संबोधित करते हुए खुद ये बात कही ।
ज्ञात हो कि समाजसेवी सुभाष देवनाथ ने बीते 2 फरवरी को हल्दीबाड़ी के टाकीज रोड के पास चिरमिरी के विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल प्रारम्भ किया था जिसमे चिरमिरी को तहसील बनाने की मांग भी प्रमुखता से उठाई गई थी । इस आमरण अनशन को मनेंद्रगढ़ विधायक श्याम बिहारी जायसवाल के सभी मांगो को पूरा करने के आश्वासन के बाद ही समाजसेवी सुभाष देवनाथ ने अपना आमरण अनशन समाप्त किया था ।
सुभाष देवनाथ दादा के आमरण के इस आमरण अनशन के बाद ही एक ओर स्थानीय लोगो के बीच चिरमिरी को तहसील बनाने की मांग तेज हुई, वही दुसरी ओर राज्य सरकार के ऊपर भी चिरमिरी को तहसील बनाने का दबाव बना और अंततः लोगो की मांग मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की घोषणा के बाद पूरी हुई ।
समाजसेवी सुभाष देवनाथ ने पत्रकारो से चर्चा करते हुए कहा कि चिरमिरी के तहसील बनने के साथ ही अन्य मांगों के पूरा होने का रास्ता खुल गया है । उन्हें उम्मीद है जल्द ही उनकी अन्य मांगे भी पूरी होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *