October 27, 2024

टिकिट कटने के डर बौखला गये है सुंदरानी – कांग्रेस

0

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ आगमन से भाजपा विचलित क्यों है?


रायपुर,सीडी विस्फोट से घायल कांग्रेस की सेहत देखने आ रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर दिये गये भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी के बयान पर तीखा पलटवार करते हुये प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा है कि, श्रीचंद सुंदरानी रायपुर उत्तर विधानसभा से भाजपा के विधायक है और उनकी निष्क्रियता बड़-बोलेपन के चलते उत्तर विधानसभा की जनता उन्हें नकार चुकी है, शायद इसलिये ही उनकी टिकिट कटना भी तय है। सुंदरानी जी एआईसीसी के अध्यक्ष राहुल गांधी पर छत्तीसगढ़ आगमन को लेकर तथ्यविहीन-आधारविहीन बयान देकर अपने आप को बड़ा बताने का प्रयास कर रहे है, जिससे शायद उनकी टिकिट कटने से बच जाये।

तिवारी ने कहा है कि अखिल कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 22 अक्टूबर किसान सभा को संबोधित करने छत्तीसगढ़ आ रहे है, प्रदेश में किसानों की दुर्दशा, बढ़ती आत्महत्या की घटनायें, कृषि कर्ज से बढ़ता बोझ, रमन सरकार के गैर कृषक नीतियों के चलते उपजे भय के हालातों पर किसानों को संबल प्रदान करने तथा हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करने और सरकार की कथनी और करनी को स्पष्ट करने की मंशा लिये आगमन हो रहा है, जिससे घबरायी भाजपा उनके आगमन पर चिंतित है।

सीडी विस्फोट का जख्म तो भाजपा को लगा है, भाजपा प्रदेश पदाधिकारी कैलाश मुरारका ने अपने आका, साहब के कहने पर अपने ही मंत्री राजेश मूणत की सेक्स सीडी बनवाई और जिसे मुख्यमंत्री निवास से वितरित किया गया। छत्तीसगढ़ जैसे शांत और स्वच्छ प्रदेश में स्तरहीन गंदी राजनीति की शुरूआत सेक्स सीडी बनाकर भाजपा ने की है, जिससे समूचा प्रदेश शर्मसार हुआ। जिस पर ना ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ठोस जवाब दिया, जिसका जनता के मन में उठ रहे सवालों को विराम लगे। 60 सालों के कांग्रेस शासनकाल में किये गये जनहित-देशहित कार्य पर आरोप लगाना ठीक उसी तरह है जिस तरह आसमान में तारे गिनना। भाजपा राज्य निर्माण सन् 2000 के बाद वर्ष 2003 से 15 वर्षो तक सत्ता पर काबिज रही है, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के इतिहास में सबसे लंबे समय तक प्रदेश का नेतृत्व छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा और मुख्यमंत्री रमन सिंह के हाथों में सौपा, मगर घोषणावीर सरकार ने अपने ही घोषणा पत्र जिसे संकल्प पत्र का नाम दिया, उन वायदों से भी मुकर गयी। प्रदेश के जल, जंगल, जमीन को रमन सरकार ने छीनकर उद्योगघरानों के हाथों बेच दिया। 15 वर्षो से सत्ता पर काबिज भाजपा रमन सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा, बेरोजगारी, किसान, मजदूर, युवा, महिलाओं के सम्मान का भी ध्यान नहीं रख पायी और वे सवाल उठाते है कांग्रेस के 60 वर्षो के शासनकाल पर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *