October 23, 2024

’खेत चलो अभियान”23 जुलाई से हरेली पर्व 29 जुलाई तक

0


रायपुर/ जुलाई से शुरू हो रहे ’’खेत चलो अभियान’’ के अंतर्गत बोआई और बियासी के दौरान पार्टी के सभी सदस्य खेत में जाकर किसानों के संग श्रमदान करेगें। खेत के विभिन्न कामों में किसानों का हाथ बटायेगें साथ ही उन्हे ये बतायेगें कि जोगी सरकार बनने के पहले दिन ही 2500 रूपये प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य दिया जायेगा एवं किसानों के कर्ज माफ का आदेश निकाला जायेगा। इस दौरान उस किसान को पार्टी का चुनाव चिन्ह का बिल्ला भी भेंट की जायेगी जिसमें पार्टी सुप्रीमो का फोटो पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह होगा। एक खेत में कम से कम 10 सदस्य जायेगे तथा एक घंटे तक श्रमदान करेगें उसके पश्चात्् दूसरे खेत पर जाकर भी समान प्रक्रिया अपनायेगें इस तरह पार्टी के सभी सदस्य प्रतिदिन चार घंटे खेतों मे श्रमदान करेगें 6 दिनो तक चलने वाले इस अभियान के अंत तक छत्तीसगढ़ के हर खेत में पार्टी के सदस्य पहुंचने का निर्देश दिया गया है। साथ ही किसानों से संपर्क पार्टी के चुनाव चिन्ह से उन्हें परिचय कराना और पार्टी के पक्ष में जन-जागरण अभियान चलाना इसका मुख्य उद््देश्य है। खेत चलो अभियान के अंतिम दिन याने 29 जुलाई को हरेली तिहार है पार्टी के सभी सदस्य किसानों के संग हल की पूजा करेगें। 22 जुलाई अभियान आरंभ होने के एक दिन पूर्व सभी ब्लांक और जिला मुख्यालय में पार्टी के पदाधिकारी प्रेसवार्ता आयोजित करेगें। इस प्रेसवार्ता में एक बड़ा ’’हल’’ होना आवश्यक है साथ ही सदस्य एवं पदाधिकारी हाथ में ’’हल’’ कुदाली, घमेला और सर पर गमछा लेकर पत्रकारवार्ता करेगें।
श्री अजीत जोगी 23 जुलाई को रायपुर के समीपस्थ ग्राम मुजगहन से इस अभियान को आरंभ करेगें साथ ही 23 जुलाई को ही विधायक अमित जोगी बिलासपुर में, श्रीमति ऋचा जोगी राजनांदगांव में देवव्रत सिंह कवर्धा में, धरमजीत सिंह बेमेतरा में, विधायक सियाराम कौशिक जांजगीर-चांपा में एवं इस कार्यक्रम के संयोजक छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस किसान विभाग के अध्यक्ष द्वारिका साहू दुर्ग में अपने हाथों में चुनाव चिन्ह लेकर ’’खेत चलो अभियान’’ का शुभारंभ करेगें।
श्री अजीत जोगी जी ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार बनने के साथ ही जिन चार आदेश में हस्ताक्षर करेगें
(1) किसानों को 2500 रूपये समर्थन मूल्य और कर्जा माफ किया जायेगा।
(2) प्रदेश के नौजवानो को शासकीय संस्थाओं के नौकरी में 100 प्रतिशत और अशासकीय संस्थाओं में 90 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा।
(3) प्रदेश में आदिवासी क्षेत्र को छोड़कर पूर्ण शराबबंदी लागू की जायेगी।
(4) प्रदेश के व्यापारियों को राहत देने के लिए स्टेट जी.एस.टी. और आबकारी टैक्स आधे किये जायेगें।
आज के पत्रकारवार्ता में प्रमुख रूप से विधायक अमित जोगी, द्वारिका साहू, इकबाल अहमद रिजवी, सुब्रत डे, संजीव अग्रवाल, नितिन भंसाली, भगवानू नायक एवं प्रमोद झा उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *