October 23, 2024

कानूनी नुमाइंदे को कानून पर नहीं भरोसा … साहब से जांच की आस

0

JOGI EXPRESS

बुढ़ार।राजा चौधरी  जमीनी विवाद को लेकर बुढा़र के रहनें वाले देवेन्द्र कुमार जैन नामक वकील नें एसपी शहड़ोल को आवेदन देकर फरियाद की है। मामला धनपुरी वार्ड क्रमांक 1 का है जिसमें फरियादी वर्षों से काबिज है और उसकी लगभग 5 एकड़ जमीन है जिसके संपूर्ण दस्तावेज तहसील कार्यालय नें भी है, वहीं पास ही विक्रमपुर नें केशव रॉय की भी जमीन है जो अपनी जमीन को छोड़ फरियादी की जमीन हथियानें में लगा है। पीडित नें बताया कि उसकी जमीन पर फेंसिंग किया हुआ था जिसकों केशव रॉय व संजय चौधरी अपनी जमीन बताकर जबरिया कब्जा कर रहे थे जब इनके द्वारा इसका विरोध किया गया तो यह थानें जाकर विभिन्न धाराओं के तहत मामला कायम कर दिये।
उपेन्द्र कि भूमिका संदिग्ध-
पूरे मामले कि शिकायत करनें जब केशव रॉय और संजय
चौधरी बुढा़र थानें  पहुंचे तो बिना किसी जांच व दस्तावेजी परीक्षण के ही उपेन्द्र त्रिपाठी नामक एस आई नें पीडित के उपर कई धाराओं के तहत मामला कायम कर दिया जबकि पीडित न्याय कि गुहार लगाते हुये मय दस्तावेजों के दर्जनों चक्कर काटा लेकिन उसकी एक नहीं सुनी गई जिसके बाद पीडित न्याय के लिये एसपी शहड़ोल से मामले की जांच करनें की गुहार लगाई है।
यह कोई पहला मामला नहीं है जब उपेन्द्र त्रिपाठी कि कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा है हालहि में बुढा़र के बनियान टोला स्थित गुप्ता परिवार के बीच खूनी संघर्ष हुआ जिसमें यह बात सामने आई कि घटना के कुछ ही घंटे पहले घटना घटित करनें वाले परिवार के सभी सदस्य बुढा़र थानें पूरे मामले कि शिकायत करनें गये थे और  यह अंदेशा जाहिर किया था कि उनकी जान को उनके परिवार से खतरा है पर थानें से बिना कोई  कार्यवाही किये वापस भेज दिया गया। जिसके बाद परिवार एस डी ओ पी के पास भी अपनी फरियाद लेकर पहुंचा , और उनके घर पहुंचते ही दूसरे पछ के लोंगों नें उनपर हमला कर दिया जिससे अपनें बचाव में यह घटना हो गई। वहीं इस पूरे मामले में  पुलिस नें एकतरफा कार्यवाही करते हुये पूरे परिवार को सलाखों के पीछे भेज दिया जिसमें एक गर्भवती महिला व वृद्धा भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *