भारत पर जितना अधिकार मेरा और आपका है, उतना ही पाकिस्तान से आए शरणार्थियों का: अमित शाह

0

जबलपुर
केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला. अमित शाह ने आरोप लगाते हुए कहा, "कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया. बंटवारे के समय पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइ को भारत आना था, मगर उस समय स्थिति सही नहीं होने के कारण वो लोग वहीं रह गए. जब बंटवारा हुआ तो पूर्व और पश्चिम पाकिस्तान में 31 प्रतिशत हिंदू थे, अब 3 से 7 प्रतिशत बचे हैं. अब जवाब दे कांग्रेस, कहां गए मेरे भाई." केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत पर जितना अधिकार मेरा और आपका है, उतना ही अधिकार पाकिस्तान से आए हुए हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई शरणार्थी का है.

नागरिकता संशोधन कानून के बारे में आम लोगों को जागरूक करने के लिए बीजेपी देशव्यापी अभियान चला रही है. इसी सिलसिले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को जबलपुर पहुंचे. गृह मंत्री के तौर पर शाह की मध्य प्रदेश की यह पहली यात्रा है. जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जबलपुर संस्कारों के क्षेत्र में अलग स्थान रखता है. यही धरती है, जो मां नर्मदा के पवित्र जल से पुण्य भूमि बनी है. ये वही भूमि हैं, जहां आचार्य ओशो अध्यापन कार्य करते थे, ये वही भूमि है, जो अमर शहीद शंकर शाह और रघुनाथ शाह की वीरता से सींची गई.

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी सीएए को लेकर जनजागरण चला रही है. जनजागरण की वजह कांग्रेस और राहुल एंड कंपनी है. ये राहुल, ममता, केजरीवाल लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं राहुल गांधी और ममता बनर्जी को चुनौती देता हूं कि वो बताएं सीएए में नागरिकता छीनने का नियम कहां है.

केंद्रीय गृहमंत्री ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों या तो धर्म परिवर्तन करवा दिया गया या मार डाला गया. एक शरणार्थी के रूप में ऐसे भाई और बहन भारत आए. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि आज कांग्रेसी देश भर में बवाल मचा रहे हैं. 12 जुलाई 1947 को महात्मा गांधी ने कहा था कि जो भी भाई पाकिस्तान में रह गए वो जब भारत आना चाहे आ सकते हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अब राहुल गांधी, अब क्या आप महात्मा गांधी को भी नहीं मानेंगे.

अमित शाह ने कहा कि मैं डंके की चोट पर कहता हूं, जितना विरोध करना है करो. हम पीड़ित लोगों को नागरिकता देकर रहेंगे. शाह ने कहा कि मैं ह्यूमन राइट्स के चैंपियनों को बोलना चाहता हूं कि क्या पीड़ित लोगों का कोई मानव अधिकार नहीं. नानकाना साहिब पर हमला किया गया. केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि मैं कांग्रेस वालों से कहना चाहता हूं कि वो गलत रास्ते से वापस जा जाएं वर्ना जितने बचे खुचे हो उतना भी नहीं बचोगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *