मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- संजीवनी क्लीनिक में गरीबों को मुफ्त इलाज और दवाएं मिलेंगी

0

भोपाल
 प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर में संजीवनी क्लीनिक का शुभारंभ किया जबकि विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति (NP Prajapati) और जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने भोपाल में संजीवनी क्लीनिक की शुरूआत की. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वार्ड नंबर 46 में संजीवनी क्लीनिक का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने कहा कि संजीवनी क्लीनिक में मरीजों को मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाएगा. यहां डॉक्टरी परामर्श के साथ ही 68 तरह के टेस्ट मुफ्त कराए जाएंगे एवं 120 तरह की दवाईयां भी मुफ्त दी जाएंगी.

मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि अभी फिलहाल भोपाल में एक क्लीनिक खोला गया है, लेकिन यहां के 268 वार्डों में जल्द ही संजीवनी क्लीनिक खोले जाएंगे. मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि संजीवनी क्लीनिक खोलने के पीछे मुख्यमंत्री कमलनाथ का मकसद गरीबों को मुफ्त इलाज देना है. ताकि मरीजों का सही समय पर इलाज हो सके.

मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि संजीवनी क्लीनिक को चिन्हित कर स्लम बस्तियों में ही बनाया गया है ताकि गरीबों को सही समय पर सही डॉक्टरी परामर्श के साथ इलाज मिल सके. उन्होंने कहा कि यहां सारी बीमारियों का परीक्षण एक जगह होने के साथ ही इलाज और दवाईयां भी तुरंत मरीजों को मिलेगी यानी संजीवनी क्लीनिक मरीजों को एक ही जगह पर सारी सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *