भीषण गर्मी मे शीतल पेयजल बना सहारा

0

छात्र-छात्राओं को भी ध्यान में रखते हुए लगाया गया वाटर फिल्टर

अनूपपुर (अविरल गौतम) डूमरकछार पौराधार – नगर परिषद द्वारा नगर के विभिन्न चौराहो व सार्वजनिक स्थलो मे विगत कुछ माह से गर्मी की शुरुवात होते ही प्याउ की व्यवस्था कि गयी है,भीषण गर्मी के इस दौर में पेयजल की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है। प्याऊ के अभाव में नागरिकों एवं राहगीरों को दुकानो से पानी खरीदकर या यंहा वंहा से प्यास बुझानी पड़ती थी, इस परेशानी को समाप्त करने के लिए नगर परिषद डूमरकछार द्वारा पौराधार (बी टाइप मोड़) मेन चौक के पास, सेन्ट्रल बैंक आफ इण्डिया शाखा के पास, न्यू कॉलोनी रवि ऑटो गैरेज तिराहे के पास एवं अन्य स्थानों पर सार्वजनिक प्याउ की व्यवस्था की गयी है।
सांथ ही कार्यालय नगर परिषद के स्चच्छता विभाग के पास आर.ओ. फिल्टर स्थापित किया गया है जिससे सफाई मित्रों,आम नागरिकों ,साप्ताहिक बाजार में आने वाले दुकानदारों एवं नागरिकों सहित स्कूली बच्चों की मांग पर शासकीय हाई स्कूल एवं शासकीय मिडिल स्कूल पौराधार के छात्र -छात्राओं को प्यास बुझाने के लिए शीतल पेयजल मिलता रहे, क्षेत्र मे कई स्थलो पर पेयजल की व्यवस्था की गई है। सार्वजनिक प्याऊ के व्यवस्था हो जाने से नगरवासियों एवं राहगीरों को कार्य से आने- जाने वाले लोगो को पेयजल का लाभ प्राप्त हो रहा है तथा आर.ओ फिल्टर के व्यवस्था हो जाने से शासकीय हाई स्कूल के छात्र छात्राएं, उपस्वास्थ्य केन्द्र के स्टाफ, साप्ताहिक मंगलवारी बाजार के लोंगो सहित नगरवासियो को शीतल पेयजल का पूरा लाभ प्राप्त हो रहा है।
अध्यक्ष श्री चौरसिया ने बताया कि नगरपरिषद द्वारा क्षेत्र के विभिन्न जगहो पर सार्वजनिक प्याउ की व्यवस्था की गई है तथा आर.ओ फिल्टर लगाकर पेयजल का इंतजाम किया गया है। इस कारण राहगीर परेशान नही होंगे। दोपहर के समय बाजार में जरूरी कार्यों के लिए आने वाले लोगों का जब कंठ सूखता है तो वह पानी तलाशते हैं अब वे आर.ओ के शीतल पेयजल से अपनी प्यास बुझा सकेंगे।
साथ ही श्री चौरसिया ने कहा कि बहुत जल्द ही नगर परिषद क्षेत्र के कुछ चिन्हित स्थानों पर परिषद के माध्यम से या स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से आरो फिल्टर प्लांट की स्थापना की जाएगी ताकि नागरिकों को शुद्ध पेयजल मिल सके।
संचालित हो रहे सार्वजनिक ब्याव में के शुभारंभ एवं उसे संचालन में देखने के लिए अध्यक्ष सहित पूर्व नगरपालिका अधिकारी राकेश शुक्ला एवं वर्तमान नगरपालिका अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद कुशवाहा सहित नगर परिषद डूमरकछार के उपाध्यक्ष,पीआईसी मेंबर एवं सभी पार्षदों का विशेष सहयोग मिल रहा है,समय-समय पर प्याऊ के निमित्त संचालन की देखरेख पार्षद रवि सिंह जितेंद्र चौहान,रंजीत वर्मा एवं सांसद प्रतिनिधि केएन शर्मा भी करते रहते हैं जिससे प्याऊ की व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहती है,प्याऊ की व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने में नल जल विभाग के कर्मचारी एवं परिषद के अन्य कर्मचारियों अनिरुध्द दाहिया,उत्तम कोल,विजय यादव,सतेन्द्र चौहान,गौरव महाता,प्रशांत गुप्ता,पंकज शर्मा एवं अमित जायसवाल का सहयोग भी मिलता रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *