कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने महामहिम राज्यपाल के दौरे को दृष्टिगत रखते हुए विभिन्न स्थलों का किया निरीक्षण

0

सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के दिए निर्देश
शहडोल 16 दिसंबर 2021- प्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री मंगूभाई छगनभाई पटेल के दौरा कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्वामी ने आज जमुई हेलीपैड, ऐतिहासिक विराट मंदिर शहडोल एवं सीनियर आवासी कन्या छात्रावास का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि महामहिम राज्यपाल के सुरक्षा व्यवस्था तथा कानून एवं शांति व्यवस्था दुरुस्त रखें तथा सुरक्षा व्यवस्था में बेहतर पुलिसकर्मियों को रखें।

जमुई हेलीपैड के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने उप पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देशित किया कि यातायात संबंधी व्यवस्था सुचारू रूप से हो तथा राज्यपाल के काफिले के साथ आप स्वयं यातायात व्यवस्था की मॉनिटरिंग करें। इस दौरान कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि हेलीपैड में राज्यपाल जब पहुंचे तो वहां चिकित्सा दल तथा एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित हो। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया कि हेलीपैड तथा अन्य स्थानों में साफ सफाई एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखा जाए। हेलीपैड में पेयजल साफ-सफाई इत्यादि की व्यवस्था सुदृढ़ करें।
       इस दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने ऐतिहासिक विराट मंदिर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को विराट मंदिर में बेहतर साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को बेहतर विद्युत व्यवस्था तथा अन्य वैकल्पिक व्यवस्था भी रखने के निर्देश दिए जिससे आवश्यकता पड़ने पर उसका उपयोग किया जा सके। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ऐतिहासिक विराट मंदिर के पुजारी से पूजा पाठ इत्यादि के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कलेक्टर में पुलिस अधीक्षक ने सीनियर आवासीय कन्या छात्रावास का निरीक्षण किया तथा वहां भी सुरक्षा बल बेहतर रखने के निर्देश पुलिस के अधिकारियों को दिए तथा छात्रावास में साफ सफाई बेहतर रखने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने स्वयं पुलिस अधीक्षक के साथ छात्रावास के विभिन्न कमरे, रसोई घर, परिसर इत्यादि का भ्रमण कर निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने छात्रावास में बेहतर बैठक व्यवस्था, पेयजल, भोजन इत्यादि की जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक को निर्देशित किया कि छात्रावास में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए तथा बेहतर से बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

 निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी श्री मनोज दुबे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री अमित कुमार तिवारी तथा अन्य विभागों के विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *