बस स्टैंड पर लगा रहता है अराजक तत्वों का मेला,आए दिन होती है विवाद की घटनाए

0

जयसिंहनगर। जयसिंहनगर बस स्टैंड के बाजार में स्थित तिराहे के तीनों भाग में प्रतिदिन अराजक तत्वों का जमावड़ा अब नागरिको के लिए परेशानियों का सबब बनता जा रहा है। अराजक तत्वों के उत्पात की वजह से आम नागरिकों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। साथ ही इसका प्रभाव बस स्टैंड के पास ही स्थित शिक्षण संस्थान के छात्र -छात्राओं को भी उठाना पड़ता हैं।
मादक पदार्थाे के नशे में रहते है धुत हमेशा निर्मित होती है मारपीट की स्थित
जयसिंहनगर में बस स्टैंड पर ही स्थित मादक पदार्थाे की दुकान की वजह भी इन जैसे अराजक तत्वों के बस स्टैंड के आसपास जमघट लगाने का एक मुख्य कारण है। आसानी से मिलने वाली मादक सामग्री और अन्य नशीली चीजो का सेवन कर ये असामाजिक तत्व हमेशा राहगीरो और आम जनों से मारपीट और विवाद करने पर उतारू रहते है। अपशब्दों से सजी भाषाएं बोलने की इनकी आदतो की वजह से बस स्टैंड के आसपास रहने वाले आम जन भी शर्म महसूस करते है।
बस स्टैंड में नही होती पुलिस कर्मचारी की तैनाती
वैसे तो नियमानुसार भी भीड़ भाड़ और संवेदनशील जगहो पर शांति व्यवस्थाओं को बनाएं रखने के लिए संबधित थाना से पुलिस बल की तैनाती किया जाना जरूर होता है। किंतु जयसिंहनगर के मुख्य बाजार में दिन के समय एक भी पुलिस कर्मी बस स्टैंड पर अपनी ड्यूटी करते नजर नही आते जो कि थाना प्रभारी जयसिंहनगर की कार्यशैली और उदासीनता को देखने को मिल रही है।
कौन होगा जिम्मेदार
एक बड़ा सवाल यह उठता है कि अक्सर शराब के नशे में उत्पात मचाने वाले इन असमाजिक तत्वों की वजह से यदि भविष्य में किसी घटना को नशे की स्थित में अंजाम दिया जाता है तो फिर इसका जिम्मेदार कौन होगा। क्या प्रशासन समय रहते कुम्भकर्णी निद्रा से जाग कर व्यवस्थाओं को सुधारने का कोई प्रयास करेगा।
इनका कहना
इस मामले मे थाना प्रभारी से बात करना चाही तो उन्होने कोई संतुष्टीजनक उत्तर नहीें दिया
थाना प्रभारी विनय सिंह गहरवार
जयसिंहनगर (शहडोल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *