October 23, 2024

जलमग्न हुआ पाली का रानी मोहल्ला घरों में भर रहा गंदा पानी

0


वार्डवासियों ने सीएमओ को दिया ज्ञापन
बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता) नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 3 रानी मोहल्ला में बरसात का पानी लोगो की घरो में समा रहा है। लगातार हो रही बारिश से पूरे सड़क में दुषित पानी का जमाव हो गया है जिससे लोगो का आवागमन भी बाधित हो रहा है।वार्डवासियों ने नगर पालिका प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्षो पूर्व में जिस जगह से पानी का निकासी होता था वहां के भूमि स्वामी के द्वारा नगर पालिका की नाली बन्द कर दी गई थी जिसके सम्बन्ध में बीते दिन नगर पालिका प्रशासन को पत्र दिया गया था जहाँ वर्षा पूर्व नपा व राजस्व पुलिस प्रशासन हमारे मोहल्ले में आकर वैकल्पिक व्यवस्था कर कच्ची नाली का निर्माण कर शीघ्र पक्की नाली बनवाने का आश्वाशन दिया था लेकिन अब तक

नगर पालिका के द्वारा नाली निर्माण नही किया गया जिससे अब नगर पालिका की नाली व बरसात का पानी लोगो के घरों में समा रहा है। वार्डवासियों ने बताया कि घरो में पानी भरने से हम लोग रात्रि में न सो पाते है न ही भोजन पानी की सही व्यवस्था कर पाते।पूरे रात दिन घरो में भरे पानी को बाहर निकालने में हम लोग लगे रहते है जिससे रोजगार कार्य भी प्रभावित है। बताया गया है कि वार्ड के बच्चे जो शहर में जा कर पढ़ते है वह भी इस रास्ते से नही जा पा रहे हमें आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। रास्ते मे पानी भरने से कच्चे मकानों की दीवारें गिरने की कगार पर आ गई है। रानी मोहल्ला वासियो ने बताया कि इस समस्या समाधान के लिए सीएमओ को ज्ञापन पत्र दिया गया है यदि हमारी समस्या का जल्द समाधान नही होता तो हम लोग आंदोलन करेंगे।
 हो रहे बीमार
वार्डवासियों ने बताया कि मोहल्ला के रहवासियों के घरों में दूषित पानी भरने से व सड़क में दूषित पानी के जमाव होने से लोग बीमार हो रहे है साथ ही कई तरह का संक्रमण भी फैल रहा है।
*इनका कहना है*
रानी मोहल्ला में नाली निर्माण के लिए टेण्डर लगा दिया गया है टेण्डर खुलने के बाद जल्द ही नाली का निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।
*आभा त्रिपाठी सीएमओ नगर पालिका पाली*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *