October 23, 2024

दिव्य ज्योति राष्ट्रीय युवा संसद के द्वितीय संस्करण का समापन,

0

 समापन अवसर पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रवक्ता नितिन भंसाली और सामाजिक कार्यक्रताओं ने युवाओ के बीच अपने अनुभवों को बेबाक रूप साजा करते हुए अपनी बात रखी

रायपुर ,राजधानी के मेट्स कॉलेज में दिव्य ज्योति नेशनल यूथ पार्लियामेंट के द्वितीय संस्करण के 2 दिवसीय आयोजन का आज समापन हुआ समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रवक्ता नितिन भंसाली, अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष  दिनेश मिश्रा, मेट्स यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर  गजराज पगारिया एवं श्रीमती वंदना मिश्रा उपस्थित रहे.
समापन समारोह के पहले एक्सपर्ट चर्चा हुई जिसमे जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रवक्ता नितिन भंसाली ने भारतीय राजनीति में युवाओं का महत्व विषय पर अपने उदबोधन में चर्चा करते हुए राजनीति, भ्रष्टाचार, आरक्षण,

शिक्षा,रोजगार,महिला सुरक्षा जैसे ज्वलंतशील विषयों पर अपने विचार युवाओ के बीच साझा किए, नितिन भंसाली ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि उनका मानना है कि अभी भी छत्तीसगढ़ के लोगों में सामाजिक जागरूकता की कमी है। उन्होंने अपने शब्दों से सभी को अभिभूत करते हुए शिक्षा का महत्व युवाओ को समजाते हुए उन्हें देशहित में राजनीति मे आने हेतु आग्रह किया इस सेशन में प्रतिभागि युवाओ ने जिज्ञासापूर्वक नितिन भंसाली से राजनीति से जुड़े कुछ प्रश्न भी किये जिसका उन्होंने जवाब भी दिया.


आयोजन में मेट्स यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर गजराज पगारिया ने कहा कि जब जब देश मे बदलाव आया है वह युवाओ की वजह से ही आया है देश मे एक ओर बदलाव हेतु युवाओ को राजनीति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए. आयोजन के अतिथि अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष डॉ. दिनेश मिश्रा ने देश मे फैल रहे अंधविश्वास से लोगो को दूर रहने की अपील करते हुए दिव्य ज्योति की पूरी यूथ टीम को सफल आयोजन के लिए शुभकामनाये दी.
कार्यक्रम के अंत मे अतिथियों द्वारा आयोजन समिति के कार्यकारी बोर्ड मेंबर्स को प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया और इसी के उपरांत नतीजे भी घोषित किये गए,जिसमे विजेताओं को प्रशस्ति पत्र एवं नकद राशि प्रदान की गई,और इसी तरह इस दो दिवसीय भव्य आयोजन का सफल समापन हुआ..
आयोजन में प्रमुख रूप से बोर्ड मेंबर्स अभिमन्यू सिंह,अभिषेक मिश्रा,शुभम अग्रवाल,हर्ष पुजारा,मोतीलाल दिवान,तरुणा परियाली,तनीषा लुनिया ओर मिजबा ढेबर के साथ देश से प्रदेश से आये सेकड़ो छात्र छात्राएं उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *