October 23, 2024

मतदाता सूची के कार्य में लापरवाही बरतने वाले चार प्राधिकृत अधिकारी निलंबित,  कलेक्टर ने कहा निर्वाचन कार्य में गलती क्षम्य नही 

0
उमरिया  –  (तपस गुप्ता ) स्थानीय नगर पालिका परिषद के समस्त 24 वार्डो के मतदाता सूची त्रुटिपूर्ण बनाने के लिए समस्त प्राधिकृत अधिकारियों की आवश्यक बैठक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी माल सिंह ने ली। जिसमें उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं संयुक्त कलेक्टर साधना सिंह, रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ऋषि पवार, सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी भागीरथी लहरे, सीएमओ नगर पालिका हेमेश्वरी पटले सहित समस्त प्राधिकृत अधिकारी उपस्थित रहे। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्यो में लापरवाही बरतने के आरोप में कलेक्टर माल सिंह ने घनश्याम प्रसाद मिश्रा शिक्षक को वार्ड नं. 16 का प्राधिकृत अधिकारी बनाया गया था जिन्होंने आदेश लेने से मना करने, मनोज विश्वकर्मा सहायक अध्यापक वार्ड नं.15, हरिदास झारिया सहायक अध्यापक  वार्ड नं.12, गोविंद कोल शिक्षक को प्राधिकृत अधिकारी बनाया गया था जिन्होंने मतदाता सूची के कार्य में रूचि नही लेने, लापरवाही बरतने एवं समय पर कार्य नही करने को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए है।
इसी प्रकार वार्ड नं. 23 में आंगनबाडी कार्यकर्ता सावित्री बर्मन ने भी निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरती है जिनका मानदेय काटने के साथ साथ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर ने महिला बाल विकास अधिकारी शांति बेले को दिए है। कलेक्टर माल सिंह ने समस्त प्राधिकृत अधिकारियो से कहा है कि 8 जून तक समस्त प्राधिकृत अधिकारी वार्डो में घर-घर जाकर मतदाताओ का सत्यापन करते हुए जो नाम छूट गये है उनसे दावा प्राप्त करें और जो छोड़ कर चले ये या दूसरे वार्डो में जिनका नाम आ गया है, उनका काटने, और जो इस वार्ड मे होने चाहिए उनका नाम जोड़ने की शत प्रतिशत कार्यवाही करें। मतदाता सूची में अन्य कोई गड़बड़ी मिलती है तो उसे भी सुधार कराए। कलेक्टर माल सिंह ने कहा है कि समस्त प्राधिकृत अधिकारी इस आशय का प्रमाण पत्र तहसीलदार एवं रजिस्ट्रीकरण अधिकारी से प्रस्तुत करेगे कि कोई मतदाता का नाम न तो छूटा है और न ही गलत है। इसके बावजूद मतदाता सूची में गड़बड़ी की शिकायत मिली तो संबंधितों पर जिम्मेदारी तय करते हुए कठोर कार्यवाही की जाएगी। कोई भी प्राधिकृत अधिकारी बिना अनुमति के अवकाश पर नही रहेगे और सौपे गये दायित्वों को यथा समय पूरा करेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *