October 23, 2024

रुचि की मौत के सन्नाटे मे डूबा लालपुर  कार्यवाही को लेकर वार्डवासी मुखर

0
उमरिया -(तपस गुप्ता ) बीते दिन अप्रशिक्षित द्वारा इंजेक्शन लगाने से हुई रुचि की मौत ने पूरे वार्ड मे सन्नाटा फैला दिया है जिसको लेकर लालपुर वार्ड के रहवासी कार्यवाही को लेकर मुखर हो गए है। वहीं मामले को लेकर प्रभारी कोतवाली निरीक्षक आरबी सोनी ने बताया है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद व मृतिका के परिजनों के बयान उपरांत कार्यवाही की जायेगी। बताया जा रहा है कि उक्त मामले की गूंज भोपाल तक पहुंच चुकी है। लापरवाही के अनगिनत मामलों मे से एक रुचि काण्ड भी जिले की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल रहा है। घटना के संबंध में मृतिका के माता पिता ने बताया कि मना करने के बाद भी सगरा मंदिर रोड स्थिति अक्षत पैथोलॉजी सेन्टर में कार्यरत कर्मचारी ने कमर की जगह हाथ की नस पर इंजेक्शन लगा दिया। जिससे चंद मिनटों मे ही उसकी मृत्यु हो गयी।  ज्ञातव्य हो कि लालपुर निवासी सोहन लाल रैदास की 20 वर्षीय पुत्री रुचि के दिल मे छेद था। गरीबी होने के कारण वह अपनी इकलौती बेटी का इलाज न करा सका था। इसी दौरान वे अहमदाबाद के यूएनए प्रायवेट हास्पिटल मे इलाज करा रहे थे। इस गंभीर बीमारी के लिए पैनाडोर नामक इंजेक्शन दिया गया। जिसके तहत हर 21 दिन में रुचि को यह डोज लगाया जाता रहा था।
भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंची शिकायत
अचानक घटी इस घटना से गुस्सा लोगों ने आम जनो की जान से खिलवाड़ करने वाले अक्षत पैथोलॉजी पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। वही अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष रामाधार चौधरी ने लापरवाही के कारण घटी इस घटना की शिकायत भाजपा प्रदेश कार्यालय और अजाक मंत्री लाल सिंह आर्य से करते हुए कडी कार्यवाही करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि पहले भी एक ताम्रकार परिवार की बहू और नवजात शिशु की मौत मे इसी पैथोलॉजी का नाम सामने आया था जिस पर कोई कार्यवाही नही की गई।
अजाक्स ने भी उठाई मांग
जिले के अजाक्स संघ ने रुचि की मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा है कि ऐसे दोषी पैथोलॉजी को सील कर अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। बहरहाल जिले मे ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कुभंकरणी नींद में सो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *