October 24, 2024

योग करें स्वस्थ रहे 3 दिवसीय योग कार्यक्रम में 2 करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य

0

रायपुर । भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय  योग दिवस के रुप में मनाया जाता है इसी तारतम्य में इस बार 18 मई से तीन दिवसीय राष्ट्रीय उत्सव का आयोजन रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम साइंस कॉलेज मैदान में किया जा रहा है जिसके तहत 18 मई 2018 को प्रार्थना रायपुर लोकसभा के सांसद रमेश बैस के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम का शुभारंभ होगा।

तीन दिवसीय इस योग महोत्सव में देश के ख्याति प्राप्त योग गुरुओं द्वारा योग पर अपने विचार रखेंगे। कार्यक्रम में नाद योग के विशेषज्ञ डॉ नवदीप जोशी, मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान से योगी उदय, डॉ अर्पित दुबे एवं योग की विभिन्न विधाओं के देशभर के जानकार उपलब्ध होंगे। कार्यक्रम में आयुर्वेद नाडी विशेषज्ञों से निशुल्क सेवा जिसमें विशेष रूप सेनाड़ी प्रशिक्षण लोगों को परामर्श एवं उपचार बताए जाएंगे।

बता दें कि यह कार्यक्रम पूर्णता निशुल्क है जिसमे बिना किसी शुल्क के जनसामान्य प्रवेश के लिए किसी भी प्रकार की पास वगैरह की कोई जरूरत नहीं होगी इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों के भागीदार करने की संभावना है।इस कार्यक्रम में आप सभी को आमंत्रित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *