October 27, 2024

शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा कर वार्डवासियों के निस्तार पर लगाया जा रहा प्रतिबन्ध ,कलेक्टर से हुई शिकायत 

0
सूरजपुर,अजय तिवारी  : नगर पालिका क्षेत्र  अंतर्गत  स्थित शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर निस्तार रोकने के  सम्बंध में  कलेक्टर सूरजपुर के समक्ष  शिकायत आवेदन प्रस्तुत किया  गया है  जिसमे जांच उपरांत दोषियों पर कठोर कार्यवाही करने का भी निवेदन किया गया है ।
शिकायत आवेदन में उल्लेख किया गया है कि वार्ड क्रमांक  चार एवम सात के मध्य में शासकीय भूमि  जिसका खसरा नम्बर 1322 व 1323 है जो कि एक नाले के रूप में  स्थित था जिसे दबंगो द्वारा निजी भूमि बताकर अवैध कब्जा कर  वार्ड वासियो के निस्तार को भी बाधित कर दिया गया है ।आवेदन में यह भी लिखा गया है की नाला के पास एक ढोढ़ी भी है जिसका पानी  वार्डवासी अपने दैनिक उपयोग में लाते थे जिसमें भी  कब्जाधारियों  द्वारा नाले का पानी निकासी कर डाला जा रहा है जिस कारण ढोढ़ी का पानी भी दूषित हो गया है जिसकी सफाई कराया जाए  तथा नाले से अवैध कब्जा हटाकर  वार्डवासियों के निस्तार हेतु सड़क  निर्माण  कराया जाना भी अति आवश्यक है ।
 इस सम्बंध में  आवेदनकर्ता ने  बताया की उसके द्वारा पूर्व में भी  कलेक्टर कार्यालय में अवैध रूप से नाला पर कब्जा करने वालो के विरुद्ध जांच उपरांत ठोस  कार्रवाई करने सम्बन्धी  शिकायत आवेदन प्रस्तुत किया गया है  लेकिन  लेकिन  आजतक कोई कार्यवाही सामने नही आ सकी है ।
वहीं  वार्डवासियो का यह भी कहना है  की उनके सामने  निस्तारी को लेकर जो  समस्या है वह  धीरे-धीरे गंभीर  बनती जा रही है । सबकुछ जानते हुए भी कुछ नही कर  सकते है । हमारी  पूरी उम्मीदें अब  कलेक्टर साहब के ऊपर टिकी हुई है और हमे पूर्ण विश्वास है कि कलेक्टर साहब द्वारा वार्डवासियों के हित को ध्यान में रख कर कोई सार्थक कदम जरूर उठाया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *