October 28, 2024

पिछले एक पखवाड़े से अँधेरे में डूबा है गेल्हापानी, परीक्षा के समय स्कूली बच्चे हो रहे परेशान, पानी की आपूर्ति भी ठप्प

0

 

गेल्हापानी के निवासियों ने कलेक्टर कोरिया को ज्ञापन देकर किया बिजली, पानी की आपूर्ति बहाल करने की मांग

A.n.

बैकुण्ठपुर, । चिरमिरी नगर पालिक निगम के अंतर्गत आने वाले गेल्हापानी में पिछले एक पखवाड़े से बिजली और पानी की आपूर्ति ठप्प है जिसके कारण यहाँ के निवासी न सिर्फ अँधेरे में रहने के लिए मजबूर है बल्कि पीने का पानी लाने के लिए भी इन्हें चार किलोमोटर हर दिन जाना पड़ रहा है, वहीं बिजली के आभाव में परीक्षा के समय स्कूली बच्चों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । गेल्हापानी के नागरिमो की ये परेशानी अभी से नही बल्कि पिछले 8 महीनों से है जो कि अब तक तीन बार घटित हो चुकी है । ज्ञात हो कि गेल्हापानी में बिजली एवं पानी एसईसीएल के द्वारा दिया जाता है लेकिन एक पखवाड़े पूर्व एसईसीएल का ट्रांसफार्मर बिगड़ गया था जिसे बनने भेजा गया था । ट्रांसफार्मर बनकर आने के बाद वह पुनः खराब हो गई । ज्ञात हो की गेल्हापनी की जनता बिजली और पानी के लिए एसईसीएल के ऊपर निर्भर हैं । इस बिजली एवं पानी की वजह से गेल्हापानी की जनता काफी दिनों से परेशान है सबसे बड़ी समस्या यह है कि बच्चो का बोर्ड परीक्षा चल रहा है सभी स्कूल के बच्चे पढ़ाई करने में असमर्थ हैं इसके वजह से बच्चों का भविष्य अंधकार में है । इसके साथ ही गेल्हापानी जंगल के बगल में स्थित होने के कारण यहाँ जंगली जानवरों का इतना प्रकोप है कि शाम होते ही पूरी जनता अंधकार की वजह से अपने घर में चली जाती है ।

पानी न मिलने के कारण लोगो की रोजमर्रा की दिनचर्या की पूरी तरह से प्रभावित हो रही है जिसके कारण जनता आम अपना कारोबार अपने परिवार के लिए सारा दिन पानी खोजते रहते हैं ।
गेल्हापानी के नागरिको ने कलेक्टर कोरिया को एक ज्ञापन सौंपकर समस्त गेलहापानी की जनता समस्या से अवगत कराते हुए इसका उचित निराकरण कराने की माँग की है तथा जल्द मांग पूरा नही होने पर चक्का जाम करने की बात कही है । कलेक्टर कोरिया नरेंद्र दुग्गा ने गेल्हापानी के नागरिको की समस्या के जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया है ।
कलेक्टर कोरिया को ज्ञापन देने में गेल्हापानी के निवासी भानु प्रताप गंगवाल, अमित जायसवाल, बलजीत सिंह ,सुनील यादव ,गुलाम सद्दाम ,राम चंद्र साहू ,मुस्ताक अली, विकी अहमद ,परवेज खान, प्रांशु जायसवाल आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *