सफर से पहले चेक करें IRCTC Indian Railways के कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

0

 
नई दिल्ली 

भारतीय रेलवे (Indian Railway) की तरफ से हर रोज सैकड़ों कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट जारी की जाती है. जिसमें मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें और स्पेशल गाड़ियां शामिल होती हैं. ऐसे में ट्रेन में सफर करने से पहले कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट चेक करना बेहतर है.
 

अगर आज 25 फरवरी 2020 यानी मंगलवार की बात करें तो रेलवे ने करीब 500 ट्रेनों को कैंसिल किया है. जिसमें 355 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द किया गया है, जबकि 148ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया गया है. वहीं, 46 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं. हम यहां आपको उन कुछ प्रमुख ट्रेनों की जानकारी दे रहे हैं, जिन्हें पूर्ण या आंशिक तौर पर कैंसिल किया गया है.
 

इसके अलावा कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. अगर आप भी ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो पहले ही चेक कर लें कि जिस गाड़ी से आपको यात्रा करनी है वो कैंसिल या लेट तो नहीं है. सफर से पहले यात्री रेलवे हेल्पलाइन 139 के जरिए भी ट्रेनों से जुड़ी अपडेट्स ले सकते हैं.
 
रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के जरिए पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा, NTES मोबाइल ऐप के जरिए भी यह जानकारी हासिल की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *