नगरीय निकाय: संचालनालय स्तर विशेष दल रखेगा राजस्व और गैर राजस्व वसूली पर नजर

0

भोपाल
प्रदेश के नगरीय निकायों में राजस्व और गैर राजस्व वसूली कैसी हो रही है इसकी मॉनीटरिंग अब राज्य स्तर पर की जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार ने संचालनालय स्तर पर एक दल का गठन किया है। यह दल दैनिक, साप्ताहिक और पाक्षिक समीक्षा कर रिपोर्ट आयुक्त नगरीय प्रशासन को सौंपेगा।

नगरीय निकायों में किस तरह से राजस्व वसूली की जा रही है। गैर राजस्व संग्रहण की क्या स्थिति है इस पर नजर रखने, वसूली की नियमित समीक्षा करने के लिए संचालनालय स्तर पर एक विशेष दल गठित किया गया है। इस दल में शाखा प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा सहायक संचालक सर्वेश पांडे को दल प्रभारी बनाया गया है। दल के सदस्यों में शाखा दो के नीरज श्रीवास्तव, डिप्टी टीम लीडर अंशुम सिंह और आईपी ग्लोबल फर्म के दो प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है।

यह दल प्रदेश के सभी नगरीय निकायों की राजस्व और गैर राजस्व वसूली की दैनिक, साप्ताहिक और पाक्षिक प्रगति का प्रतिवेदन तैयार कराएगा और अन्य सभी आवश्यक कार्यवाही करेगा। दल में शामिल सदस्यों को शाखा प्रभारी और दल प्रभारी को छोड़कर इसके अलावा अन्य कोई कार्य नहीं सौपा जाएगा। विपरीत स्थिति पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *