पिता डॉनल्ड ट्रंप के साथ भारत आएंगी इवांका ट्रंप, मोदी की हैं मुरीद

0

नई दिल्ली
अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की अगले सप्ताह भारत यात्रा में उनकी बेटी इवांका भी उनके साथ आएंगी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक ट्रंप के प्रतिनिधिमंडल में उनके वरिष्ठ सहायक और दामाद जेरेड कुशनर भी होंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति पत्नी मेलेनिया सहित एक उच्च प्रतिनिधिमंडल के साथ 24 फरवरी को दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं। 24 को वह अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे तो अगले दिन ताजमहल का दीदार भी करेंगे। वह पीएम मोदी के साथ ट्रेड डील पर भी बात करेंगे।

ट्रंप के साथ आ रहे प्रतिनिधिमंडल में उनके राजस्व सचिव स्टीवन मन्यूचिन और वाणिज्य सचवि विलबर रोस भी होंगे। ट्रंप करीब 36 घंटे का समय भारत में बिताएंगे। अहमदाबाद से दिल्ली आने से पहले ट्रंप आगरा जाएंगे।

डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका इससे पहले भी भारत आ चुकी हैं। 2017 में उन्होंने हैदराबाद में आयोजित ग्लोबल आंट्रप्रन्योरशिप समिट (GES) में भाग लिया था। पीएम मोदी और इवांका ने GES 2017 का उद्घाटन किया था।

उन्होंने न सिर्फ भारत की कामयाबी की दास्तां को सलाम किया है बल्कि पीएम मोदी की 'चायवाला' से लेकर सत्ता के शिखर तक पहुंचने की व्यक्तिगत यात्रा की दिल खोलकर तारीफ की। इवांका ने कहा था, 'आपने जो हासिल किया है वह वास्तव में असाधारण है। बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत के प्रधानमंत्री तक के आपके सफर ने साबित किया है कि बदलाव मुमकिन है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *