बेंगलुरु में स्वाइन फ्लू की दस्तक, 2 में लक्षण

0

बेंगलुरु
कोरोना वायरस के कहर के बीच भारत की सिलिकॉन सिटी बेंगलुरु में एच1एन1 इन्फ्लूएंजा (स्वाइन फ्लू) की दस्तक ने लोगों को हैरान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, जर्मन की सॉफ्टवेयर एसएपी ने अपने दो कर्मचारियों में एच1एन1 फ्लू के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी है। इसके अलावा कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को अगले निर्देश तक घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने के लिए कहा है।
जर्मन कंपनी बेंगलुरु की जिस बिल्डिंग (आरएमजेड) में है, उसमें और भी कंपनियों के ऑफिस हैं। एसएपी के अपने कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के बाद बिल्डिंग की ज्यादातर कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को अगले तीन दिन तक घर से काम करने का निर्देश दिया है। आरएमजेड के बिल्डिंग के फर्श, लिफ्ट, फूड कोर्ट आदि जगहों की साफ-सफाई के लिए जारी नोटिस के बाद कंपनियों ने यह फैसला लिया है।

बेंगलुरु-मुंबई-गुरुग्राम के ऑफिस भी बंद
कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि एच1एन1 फ्लू के डर के पीछे कोरोना वायरस है। ऐसे में लोगों को एहतियात तो बरतना चाहिए लेकिन इससे घबराना नहीं चाहिए। वहीं सॉफ्टवेयर कंपनी एसएपी ने बताया कि एच1एन1 फ्लू से पीड़ित दोनों कर्मचारी बेंगलुरु ऑफिस में कार्यरत थे।

कंपनी ने कहा कि कर्मचारियों और उनके परिजन की सेहत उनके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसलिए सावधानी रखते हुए कंपनी ने बेंगलुरु भारत के अन्य शहरों, गुरुग्राम और मुंबई के ऑफिस भी सैनिटाइजेशन के लिए बंद रखने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *