कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने श्रमवीरों को मतदान करने दिया आमंत्रण पत्र’

0


’बड़ी संख्या में मतदान करने किया आव्हान’

कोरिया, 04 मई, 2024/ लोकसभा निर्वाचन का तृतीय चरण के तहत 7 मई को मतदान होना है।

आज कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह जिला पंचायत सीईओ व स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, चरचा माइन पहुंच कर यहां कार्यरत श्रमवीरों को 7 मई को होने वाले मतदान के लिए आमंत्रण पत्र एवं बुके प्रदान किए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिला कर्मचारी, अधिकारी भी उपस्थित थीं।

’लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान जरूरी’
श्री लंगेह ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र को और मजबूत करने के लिए सभी मतदाताओं को मतदान करना आवश्यक है। श्री लंगेह ने बताया कि मतदान दिवस के दिन सभी मतदान केंद्रों में ठंडा पानी, छाँव, विश्राम कक्ष, शौचालय, रैम्प आदि की व्यवस्था की गई है।

श्रमिकों से कहा कि मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होना है, ऐसे में आप सब समय निकालकर मतदान करने और सगे सम्बन्धियों, पड़ोसियों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

’मतदान करके जागरूक नागरिक होने का परिचय दें’
जिला पंचायत के सीईओ व स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने श्रमिकों से कहा कि हम सबको आप लोगों पर गर्व है। देश के विकास में आप लोगों का अभूतपूर्व योगदान रहा है। इसी भावना व जिम्मेदारी के तहत आगामी 7 मई को जरूर मतदान करने पहुंचे और एक जागरूक नागरिक होने का परिचय दें। इन सबने मतदान में भाग लेने की सहमति दी।

’6 को होगी मतदान दलों की रवानगी’
बता दें कल कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह व एसपी श्री सूरज सिंह परिहार ने स्ट्रांग परिसर, रामानुज हाईस्कूल, बैकुंठपुर जाकर व्यवस्था का जायजा लिया था। 6 मई को मतदान दलों की रवानगी होगी, इसके पहले स्ट्रांग परिसर में आवश्यक सुविधा व व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे।

’घर-घर पहुंचकर जरूरतमंदों को करा रहे हैं शत-प्रतिशत मतदान’
85 वर्ष व उससे अधिक उम्र के मतदाताओं व 40 प्रतिशत दिव्यांग मतदाताओं को मतदान कराने के लिए 17 रूटों पर मतदान अधिकारी घर-घर पहुंचकर शत-प्रतिशत मतदान करा रहे हैं। इस अवसर पर चरचा माइंस के अधिकारी, कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *