चनवारीडांड में किया गया विशाल हस्ताक्षर रैली का आयोजन

0

मनेंद्रगढ़/04 मई 2024/ विगत दिवस “मतदाता जागरूकता अभियान“ के तहत स्वसहायता समूह की महिलाओं और ग्रामीणों के सहयोग से अटल चौक फारेस्ट रोड से हनुमान मंदिर, चनवारीडांड तक हस्ताक्षर रैली का आयोजन किया गया।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डी. राहुल वेंकट के निर्देशानुसार जनपद पंचायत मनेद्रगढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के मार्गदर्शन में जनपद के पदाधिकारी, डीईओ एवं एडीईओ तथा अधिकांश ग्राम पंचायत के सचिव, रोजगार सहायक, तकनीकी सहायक, मनरेगा पीओ के माध्यम से शानदार तरीके से जागरूकता रैली नारे के साथ निकाली गई तथा विगत कई दिनों से स्वीप कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत में हस्ताक्षर जागरूकता अभियान के माध्यम तैयार 72 बैनर को तैयार करवाया गया था, फिर इन 72 बैनरों को जोड़कर 2 बैनर तैयार किया गया और उन बैनरों के साथ भव्य रैली का आयोजन किया गया। यह भव्य रैली अटल चौक फॉरेस्ट डिपो रोड के पास से हनुमान मंदिर, (चनवारीडांड) तक निकाला गया।
उसके पश्चात सभी ग्रामीणों, पदाधिकारियों, सहायता समूह की दीदियों के द्वारा हस्ताक्षर करके संकल्प लिया गया कि हम मतदान को सफल बनाएंगे। उसके पश्चात जनपद सीईओ के द्वारा शपथ कराया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 400 महिलाएं 30 सचिव, जनपद के पदाधिकारी समेत लगभग 500 लोगों ने भाग लिया और मतदान जागरूकता अभियान को सफल बनाया। लोकतंत्र के इस महापर्व को बड़े हर्षाेल्लास से मनाने में कलेक्टर का निर्देश, जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रघुनाथ राम का मार्गदर्शन महत्वपूर्ण रहा। कार्यक्रम को कार्यरूप में परिणत करने में जनपद के पदाधिकारी कमल किशोर जायसवाल, रतनदास मानिकपुरी, मंजुला कौरव, रमणीक गुप्ता का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।
सभी तकनीकी सहायक, पंचायत से सचिव स्वच्छ भारत मिशन से नेहा ठाकुर, चैनपुर क्लस्टर की अध्यक्ष ममता, पीआरपी राजमती, स्व-सहायता समूह की दीदियों ग्रामीण जन, मनरेगा श्रमिक आदि की उपस्थिति में लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने सभी को प्रेरित किया गया।
समाचार क्रमांक/195/लोकेश/फोटो/01 से 06

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *