जब BJP के तेजिंदर सिंह बग्गा पहुंच गए AAP के दफ्तर 

0

नई दिल्ली 
 हरिनगर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार तेजिंदर सिंह बग्गा ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के दफ्तर पहुंच कर सबको अचंभित कर दिया. वह वोट मांगने के लिए हरिनगर स्थित आम आदमी पार्टी के दफ्तर पहुंचे थे. आम आदमी पार्टी के कार्यालय में वोट मांगने वाला वीडियो खुद तेजिंदर सिंह बग्गा ने ही ट्विटर पर शेयर किया है.

तीखे ट्वीट के कारण सोशल मीडिया पर चर्चाओं में रहने वाले तेजिंदर सिंह बग्गा की इस पहल की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है. वीडियो में तेजिंदर सिंह बग्गा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते और वोट मांगते नजर आ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को गले लगाया और पैर भी छुए.

बता दें कि तेजिंदर सिंह बग्गा दिल्ली में अन्ना आंदोलन के दौरान केजरीवाल की टीम के हिस्सा हुआ करते थे. सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के साथ मार-पीट करने के कारण वह सुर्खियों में आए थे. बाद में उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर ली और अब वह दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ काफी मुखर रहते हैं.

अपनों से मुकाबला
वैसे तो हरिनगर विधानसभा सीट हमेशा से बीजेपी की गढ़ मानी जाती रही, मगर 2013 से चली आम आदमी पार्टी की आंधी के बाद लगातार दो बार से यहां बीजेपी की हार हुई है. तेजिंदर सिंह बग्गा क्या इस सीट पर फिर से बीजेपी का परचम लहरा पाएंगे, यह अहम सवाल है. हालांकि तजिंदर सिंह बग्गा युवाओं की टीम के साथ प्रचार में जुटे हुए हैं.

नानकपुरा, पराग विहार, मायापुरी आदि क्षेत्रों से मिलकर हरिनगर विधानसभा बनी है. 1993 से दिल्ली में यह विधानसभा सीट अस्तित्व में आई. पहली बार 1993 में हुए चुनाव में इस सीट पर बीजेपी ने बाजी मारी. फिर लगातार 2008 तक जीतती रही. यहां से बीजेपी के टिकट पर हरशरण सिंह बल्ली लगातार चार बार विधायक बने. साल 2013 में बीजेपी ने यह सीट गठबंधन में शिरोमणि अकाली दल के हवाले कर दी थी. 2013 और 2015 में लगातार आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जगदीप सिंह यहां से जीतने में सफल रहे.

आम आदमी पार्टी ने इस बार सिटिंग एमएलए जगदीप सिंह का टिकट काटकर पूर्व पार्षद और कांग्रेस नेता रहीं राजकुमार ढिल्लो को दिया है. जबकि कांग्रेस ने सुरेंदर सिंह सेतिया को चुनाव मैदान में उतारा है. बीजेपी उम्मीदवार तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की राह में पार्टी के ही पुराने नेता और इस सीट से चार बार के विधायक रहे हरिशरण सिंह बल्ली की चुनौती हैं जो टिकट न मिलने पर आम आदमी पार्टी में शामिल हो चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *