इंदौर में CPM कार्यकर्ता ने चौराहे पर खुद को लगाई आग, थैली में मिले CAA विरोधी पर्चे

0

इंदौर
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (Marxist Communist Party) के एक कार्यकर्ता ने कथित तौर पर खुद को (Self Immolation) आग लगा ली. पुलिस को मौके पर पड़ी उनकी थैली से संशोधित नागरिकता कानून (Revised Citizenship Law) के विरोध में छपे पर्चे मिले हैं. तुकोगंज थाने के प्रभारी निर्मल कुमार श्रीवास ने बताया कि 72 वर्षीय रमेशचंद्र प्रजापत ने गीता भवन चौराहे पर कथित रूप से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली. उन्होंने बताया कि इस घटना में में बुरी तरह झुलसे प्रजापत को गंभीर हालत में शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

श्रीवास ने बताया कि ‘मरीज फिलहाल बयान देने की स्थिति में नहीं है. अभी स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने खुद को आग क्यों लगायी.’ थाना प्रभारी ने तसदीक की कि मौके पर मिली प्रजापत की थैली से कुछ पर्चे मिले हैं जिन पर सीएए आदि विषयों के विरोध में बातें छपी हैं.

थाना प्रभारी ने हालांकि कहा कि, ‘हम मामले की जांच कर रहे हैं. फिलहाल इन पर्चों को प्रजापत के आत्मदाह की वजह से जोड़ना जल्दबाजी होगी.’ माकपा सूत्रों ने बताया कि प्रजापत सीएए के विरोध में शहर के अलग-अलग स्थानों पर जारी प्रदर्शनों में लगातार शामिल हो रहे थे. पार्टी के एक नेता, कैलाश लिम्बोदिया ने कहा कि प्रजापति बोलने में असमर्थ थे, और इसलिए वह आत्मदाह के पीछे का कारण नहीं बता सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *