गणतंत्र दिवस पर हमले की साजिश नाकाम, जैश के 5 आतंकी श्रीनगर से गिरफ्तार

0

श्रीनगर
26 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी आतंकी वारदात करने की साजिश रच रहे जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों को गुरुवार शाम गिरफ्तार किया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई में यह आतंकी श्रीनगर के हजरतबल इलाके से अरेस्ट किए गए हैं। इसनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने गुरुवार शाम हजरतबल के पास इन आतंकियों को अरेस्ट किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए आतंकी श्रीनगर में 26 जनवरी के आसपास फिदायीन या आईईडी हमले की साजिश रच रहे थे। इन आतंकियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया है।

देवेंद्र सिंह को आतंकियों के साथ पकड़ा

बता दें कि हाल ही में कश्मीर में निष्कासित किए गए डीएसपी देवेंद्र सिंह को आतंकियों के साथ पकड़ा गया था. वहीं साथ पकड़े गए आतंकियों की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये आतंकी पाकिस्तान में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए हुए थे और पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे.

ग्रेनेड अटैक की घटनाओं में भी थे शामिल
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह सभी लोग घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम कर रहे थे। पकड़े गए आतंकियों के घाटी में हुए दो ग्रेनेड अटैक की घटनाओं में भी शामिल होने की बात सामने आई है। एजेंसियों के अधिकारी इन सभी से कड़ी पूछताछ कर रहे हैं और माना जा रहा है कि इन आतंकियों के पास से घाटी में हो रही आतंकी साजिशों की कुछ अहम जानकारियां मिल सकती हैं।

13 जनवरी को आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी
बता दें कि हाल ही में कश्मीर के कुलगाम जिले से भी दो आतंकियों को सेना ने अरेस्ट किया था। आतंकियों के साथ कुलगाम में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह को भी अधिकारियों ने अरेस्ट किया था। देविंदर सिंह को आतंकियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और बाद में उसे सेवाओं से निलंबित कर दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *