CAA के खिलाफ कमलनाथ सरकार, आज जबलपुर में समर्थन रैली करेंगे अमित शाह

0

जबलपुर
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. गृह मंत्री यहां जबलपुर में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. गृह मंत्री शाह का यह कार्यक्रम भाजपा की ओर से सीएए के समर्थन में देश भर में चलाए जा रहे जन जागरण अभियान के तहत आयोजित किया गया है.

अमित शाह जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे. अमित शाह का यह दौरा इसलिए ज्यादा महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि 2 दिन पहले ही इस कानून का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. प्रदेश की कमलनाथ सरकार साफ कर चुकी है कि वह इस कानून को लागू नहीं करेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि भाषण के दौरान शाह के निशाने पर कांग्रेस के साथ ही प्रदेश सरकार भी रहेगी.

भाजपा दावा कर रही है कि शाह की सभा में 10 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे और इसी को ध्यान में रखते हुए गैरिसन ग्राउंड पर कार्यक्रम को लेकर तैयारियां भी की गई हैं. शाह के लिए बड़ा मंच बनाया गया है, जहां उनके अलावा प्रदेश के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगवानी के लिए प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत कई बड़े नेता जबलपुर में ही रहेंगे.   

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को देखते हुए जबलपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक चप्पे- चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. एयरपोर्ट से सभास्थल तक वीवीआईपी काफिले की रिहर्सल की जा चुकी है. पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक, लगभग दो हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. गृह मंत्री शाह लगभग दो घंटे तक जबलपुर में रहेंगे.

सीएए के खिलाफ प्रोटेस्ट और इस दौरान हुई हिंसक घटनाओं के बाद भाजपा भी इसके समर्थन में मैदान में उतर आई है. पार्टी इस कानून को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए देश भर में अभियान चला रही है. देश के अलग- अलग शहरों में CAA जागरुकता मार्च भी निकाले जा रहे हैं. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शनिवार को पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एक जनसभा को संबोधित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *