गृहमंत्री अमित शाह बनकर राज्यपाल को किया फोन, कहा- मेरे दोस्त को VC बनाओ

0

भोपाल
STF ने खुद को केंद्रीय गृह मंत्री (HOME MINISTER) अमित शाह (AMIT SHAH) बताकर मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tandon) से फोन पर कुलपति की नियुक्ति की सिफारिश करने वाले एयरफोर्स (Air Force ) के विंग कमांडर कुलदीप वाघेला (Wing Commander Kuldeep Vaghela) को गिरफ्तार किया है. वाघेला के साथ भोपाल के जाने माने डेंटल सर्जन (Dental surgeon) डॉ. चंद्रेश कुमार शुक्ला को भी पकड़ा है.चंद्रेश कुमार शुक्ला ने फोन लगाकर खुद को शाह का पीए बताया था और राज्यपाल (Governor) से बात कराई थी.

एसटीएफ एडीजी अशोक अवस्थी ने न्यूज 18 को बताया कि मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर में कुलपति की चयन प्रक्रिया अधिसूचना 29 जुलाई 2019 को मध्यप्रदेश राजभवन से जारी हुई थी.कुलपति के पद के लिए चंद्रेश कुमार शुक्ला ने भी दावेदारी की थी.उनका तीन जनवरी को इंटरव्यू भी हो गया था.कुलपति बनने के लिए चंद्रेश कुमार शुक्ला ने कई राजनैतिक लोगों के जरिए सिफारिश लगवाई.साथ ही उन्होंने एक और सिफारिश के लिए नई दिल्ली एयरफोर्स हेडक्वार्टर में पदस्थ अपने पुराने मित्र विंग कमांडर कुलदीप वाघेला से संपर्क किया.

दोनों ने आपसी सहमति के बाद गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से पैरवी करने की साज़िश रची. इसी प्लान के तहत दो दिन पहले चंद्रेश कुमार शुक्ला ने अपने मोबाइल फोन नंबर से राजभवन फोन लगाया.साथ ही उन्होंने विंग कमांडर कुलदीप वाघेला को कांफ्रेंस में लिया.चंद्रेश कुमार शुक्ला ने राजभवन स्टॉफ को बताया कि वो गृह मंत्री अमित शाह के पीए हैं. राज्यपाल लालजी टंडन से गृहमंत्री अमित शाह बात करना चाहते हैं.इस पर राजभवन स्टॉफ ने फोन ट्रांसफर कर राज्यपाल से उनकी बात करवा दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *