‘छपाक’ पर रोक के लिए ऐसिड विक्टिम लक्ष्मी की वकील कोर्ट में

0

दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'छपाक' कल सिनेमाघरों में रिलीज होनी है, लेकिन उससे पहले ही फिल्म पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। दरअसल, ऐसिड विक्टिम लक्ष्मी अग्रवाल की वकील ने फिल्म में क्रेडिट नहीं दिए जाने के कारण इसपर रोक के लिए दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

वकील अर्पणा भट्ट का दावा है कि वह एसिड अटैक पीड़ित लक्ष्मी अग्रवाल की कई सालों तक वकील रही हैं बावजूद इसके फिल्म में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया है। इसी के खिलाफ भट्ट ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में फिल्म पर रोक के लिए याचिका दाखिल की है। बता दें कि फिल्म शुक्रवार के देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इससे पहले अपर्णा ने अपने फेसबुक हैंडल पर एक पोस्ट लिखकर फिल्म में उन्हें क्रेडिट नहीं दिए जाने को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी।

अपनी याचिका में भट्ट ने दावा किया है कि वह कई सालों तक ऐसिड अटैक पीड़ित लक्ष्मी की वकील रही हैं, इसके बावजूद उन्हें फिल्म में क्रेडिट नहीं दिया गया है। अपनी याचिका में महिला वकील ने अदालत से फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है।

वकील ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, ‘छपाक देखने के बाद की घटनाओं से काफी परेशान हूं। मुझे अपनी पहचान को बचाने और अपनी ईमानदारी को बनाए रखने के लिए कानूनी कार्रवाई करने को मजबूर किया गया। एक समय मैंने पटियाला हाउस कोर्ट में लक्ष्मी का प्रतिनिधित्व किया था … कल कोई मेरा प्रतिनिधित्व करेगा … जीवन की अजीब विडंबना है।’ उन्होंने आगे दीपिका और फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के बारे में लिखा है।

आपको बता दें कि 10 जनवरी को दीपिका की अगली फिल्म छपाक रिलीज हो रही है। हालांकि कुछ लोग समर्थन में भी ट्वीट कर रहे हैं। दीपिका की यह फिल्म एसिड हमले की शिकार लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन और उनके संघर्ष की कहानी पर आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *