पेट्रोल-माचिस कांग्रेस की जेब में रहती है, विजयवर्गीय तो आग बुझाने वालों में से है: संबित पात्रा

0

भोपाल
नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आयोजित संगोष्ठी में शामिल होने सागर पहुंचे  भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हाल की हिंसक घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आग लगाने का काम तो कांग्रेस कर रही है। पेट्रोल व माचिस कांग्रेस की जेब में रहती है। आग लगाना तो आसान है, लेकिन बुझाना कठिन होता है।

संबित पात्रा ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के इंदौर में आग लगाने संबंधी बयान पर कहा कि वे तो भाजपा की दमकल हैं। वह तो आग बुझाने वाले नेताओं में आते हैं। पात्रा ने कहा कि ये बिल अधिकार देने वाला है, अधिकार छीनने वाला नहीं। जब विपक्ष इस बिल को लेकर आया था तब ममता दीदी ने समर्थन किया। लेकिन, जब हमारी सरकार इस बिल को लेकर आई है तो विरोध कर रही हैं। राहुल गांधी सीएए और एनपीआर को टैक्स बता रहे हैं।

बिल में आठ संशोधन हो चुके है
संबित पात्रा ने कहा कि 1956 में नागरिकता संशोधन बिल पहली बार लाया गया था। 2019 तक इस बिल में आठ संशोधन हो चुके हैं। ये नौंवा संशोधन है। उन्होंने कहा कि इस संशोधन में स्पष्ट कहा गया है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ये हमारे पड़ोसी इस्लामिक देश है। इन तीनों इस्लामिक देशों में धर्म के नाम पर जिन अल्पसंख्यकों को प्रताडऩा दी जा रही थी और उन अल्पसंख्यकों में से जो अल्पसंख्यक 21 दिसम्बर 2014 तक हिन्दुस्तान आ गए हैं। उनको हम नागरिकता देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *