हनीप्रीत ने पंचकूला में1.25 करोड़ रुपये में लिखी थी दंगे और आगजनी की कहानी

0

जीन्द : डेरा प्रमुख राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा की कहानी पहले ही लिखी जा चुकी थी। गुरमीत सिंह की राजदार हनीप्रीत ने अब तक पुलिस को कुछ नहीं बताया लेकिन अन्य डेरा प्रेमी यह खुलासा कर चुके हैं कि हनीप्रीत ने ही पंचकूला में हिंसा कराने के लिए सवा करोड़ रुपये बांटे थे।

सूत्रों के अनुसार, डेरा प्रेमी सुखदीप, चमकौर ने पुलिस के सामने इन बातों का खुलासा किया है। पुलिस का मानना है कि डेरा सच्चा सौदा का सारा कैश हनीप्रीत ही हैंडल करती थी। हनीप्रीत के आदेश पर ही डेरा प्रबंधन कमेटी कोई चीज खरीदती थी। पंचकूला में 25 अगस्त को हुई आगजनी और उपद्रव के लिए धनराशि भी हनीप्रीत के आदेश पर ही बंटवाई गई थी।

जांच में यह बात सामने आई है कि हनीप्रीत ने पंचकूला में आगजनी के लिए 1.25 करोड़ रुपये डिलीवर कराए। पंचकूला पुलिस के सूत्रों ने खुलासा किया है कि हनीप्रीत के इशारे के बिना पंचकूला में आगजनी के लिए कोई भी पैसा डिलीवर नहीं किया गया। डेरा के 25 सदस्यीय कमेटी के प्रमुख चमकौर सिंह के पास से जो 24 लाख रुपये पुलिस रिमांड के दौरान बरामद हुए थे, वह भी इसी रकम का बचा हिस्सा था। पंचकूला पुलिस जल्द ही हनीप्रीत से आगजनी के लिए राशि मुहैया कराने की बात उगलवाने का दावा कर रही है। पुलिस को इस संबंध में काफी तथ्य मिल चुके हैं।

हनीप्रीत के निजी सचिव पर देशद्रोह

पुलिस ने हनीप्रीत के निजी सचिव राकेश कुमार अरोड़ा पर भी देशद्रोह की धाराएं लगाई हैं। अभी तक हनीप्रीत इंसा, राकेश कुमार अरोड़ा, सुरेंद्र धीमान इंसा, चमकौर सिंह, दान सिंह, गोविंद राम, प्रदीप गोयल इंसा और खरैती लाल पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया है।

(साभार : Live हिंदुस्तान )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *