वर्ल्ड बैंक परियोजना से एमएलबी कालेज में बनेगा स्पोर्टस कॉम्पलेक्स

0

भोपाल

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  जीतू पटवारी ने घोषणा की है कि शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में वर्ल्ड बैंक परियोजना के तहत स्पोर्टस काम्पलेक्स का निर्माण किया जाएगा।  पटवारी आज महाविद्यालय में राज्य स्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  पटवारी ने कहा कि आज बेटियाँ आर्थिक और सामाजिक रूप से सशक्त बन रही हैं। इसलिये अब माता-पिता को बेटा-बेटी में फर्क नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कबड्डी भारत का पारम्परिक खेल है। इस खेल को धीरे-धीरे ख्याति मिल रही है।  पटवारी ने सात संभागों से आए 84 खिलाडियों को ट्रैक सूट देने की घोषणा भी की।

एमएलबी महाविद्यालय में 20 नवम्बर से शुरू हुई राज्य स्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल मैच जबलपुर संभाग तथा भोपाल के बीच खेला गया, जिसमें जबलपुर संभाग विजेता रहा। भोपाल की उप-विजेता टीम की कु. फरहद शाह को बेस्ट रेडर और विजेता टीम की कु. अंजलि को बेस्ट डेफेन्डर घोषित किया गया।

इस अवसर पर अपर आयुक्त उच्च शिक्षा  वेद प्रकाश अतिरिक्त संचालक, उच्च शिक्षा नर्मदापुरम संभाग डॉ. एम.एस. रघुवंशी तथा एमएलबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सी.एस. गोस्वामी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *