आबकारी आयुक्त के पांच ठिकानों पर छापा, अब तक 100 करोड़ की संपत्ती का खुलासा

0

भोपाल
 मध्यप्रदेश के सहायक आबकारी आयुक्त आलोक कुमार खरे के कई ठिकानों में लोकायुक्त ने छापा मारा है। छापामार की कार्रवाई देर रात से चल रही है। जानकारी के अनुसार, आलोक खरे के इंदौर, रायसेन, भोपाल और छतरपुर समेत कई ठिकानों में छापा मारा गया है। छतरपुर स्थित आलोक खरे के पिता लालजी खरे के निवास पर भी छापेमार कार्रवाई चल रही कार्यवाही। वहीं, भोपाल लोकायुक्त के निर्देश पर सागर लोकायुक्त की टीम छतरपुर में कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति का मामले में कार्रवाई चल रही है।

प्रारंभिक जांच में ही करीब 100 करोड़ से अधिक की संपत्ती का खुलासा हो चुका है जानकारी के अनुसार, 12 सदस्यीय टीम छतरपुर में कार्यवाही कर रही है। छतरपुर स्थिति सीनिट्स कॉलोनी में छापेमार की कार्रवाई चल रही है। लोकायुक्त डीएसपी नवीन अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि, रायसेन में लगभग 20 एकड़ में आलीशान फार्म हाउस मिला है। वहीं, 36 एकड़ में भी फॉर्म हाउस मिला हूं। जानकारी के अनुसार, डाबर इमलिया में लगभग 21 एकड़ जमीन में फार्म हाउस बना है। वहीं, छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया है।

 

 

 

 

 

 

जानकारी के मुताबिक इंदौर के ग्रेंड एक्सओटिका सहित एक अन्य स्थान पर जब टीम पहुंची तो उन्हें ताला मिला। बताया जा रहा है कि खरे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी, जिस पर लोकायुक्त पुलिस ने यह एक्शन लिया। यह बात भी सामने आ रही है कि खरे की पत्नी रायसेन में फलों की खेती कर रही हैं और वे पत्नी के नाम से ही इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर रहे थे। अलग-अलग जगहों पर लोकायुक्त पुलिस जांच कर रही है। इसके बाद ही साफ हो पाएगा कि खरे के ठिकानों से उन्हें क्या मिला। जहां-जहां भी टीम पहुंची है वहां खरे के बड़े-बड़े बंगले बने हुए हैं।

बता दें कि हाल के दिनों में मध्यप्रदेश के कई आधिकारियों के घरों में छापेमार कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *