स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नपा ने किया कार्यक्रम,आयोजन में कांग्रेस अध्यक्ष व उनके पदाधिकारियो को नही किया गया आमन्त्रित

0

बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता)राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वी जयंती पर उमरिया के पाली नगर पालिका के द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए जिसमे नगर में एक रैली निकाली गई जहाँ नगर पालिका के जनप्रतिनिधियो ने सड़क व किनारे साफ सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया वही जगह जगह पॉलीथिन का प्रयोग न करने की समझाइश भी दी गई। कार्यक्रम में मंच के माध्यम से स्कूल के बच्चों ने स्वच्छता अभियान को लेकर मंचीय कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जिन्हें सम्मानित किया गया वही नगर पालिका के कर्मचारियों को भी सुरक्षा उपकरण सहित नगर में स्वच्छता कार्यो पर योगदान देने के लिए सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि कार्यक्रम में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष सहित अन्य वरिष्ट नेताओ को आमंत्रित नही किया गया जिसका विरोध कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष लालबहादुर सिंह ने किया व कहा कि यह खेद का विषय है कि सरकार हमारी है और हम लोगो कार्यक्रम में आमंत्रित नही किया गया जिसकी शिकायत कलेक्टर से की जाएगी। इस मामले में सीएमओ आभा त्रिपाठी का कहना था कि उन्हें इस बारे में जानकारी नही है कि उन्हें आमन्त्रित नही किया गया है क्योकि आमन्त्रण की जिम्मेदारी नगर पालिका के कर्मचारियों को सौंपी गई थी मैं पता लगा लेती हूँ व आगामी कार्यक्रमो में विशेष ध्यान दिया जाएगा।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से नगर पालिका अध्यक्ष उषा कोल उपाध्यक्ष रामधनी प्रधान पार्षद सुदामा विश्वकर्मा बलराम प्रजापति चंद्रभान सिंह सिया बाई पार्वती बाई समाजसेवी नवल पालीवाल सीएमओ आभा त्रिपाठी नगर निरीक्षक राजेशचंद्र मिश्रा व्यापारी संघ अध्यक्ष विमल अग्रवाल अधीक्षक अर्चना मरावी जानकी मिश्रा रवि मिश्रा राजकुमार खरे विद्यालयों के प्राचार्य शिक्षकगण छात्र सहित नगर के लोग शामिल रहे।

नगर सरकार आपके द्वार का नही हुआ शुभारंभ

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर पूरे प्रदेश में नगर पालिका प्रशासन के द्वारा नगर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जाना जो लगभग सभी जगह संपन्न हुए लेकिन पाली नगर पालिका परिषद व प्रशासन की बड़ी चूक के कारण उक्त कार्यक्रम का शुभारंभ नही किया गया। गौरतलब है कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत स्कूल मैदान में मंचीय कार्यक्रम आयोजित किये गए थे जिसमें उक्त कार्यक्रम को संपादित कराने की जानकारी से सभी को अवगत कराया गया था लेकिन कार्यक्रम की समाप्ति तक न ही नगर सरकार आपके द्वार योजना की किसी को जानकारी दी गई न ही मंच के माध्यम से किसी ने आमजन को इसके बारे में बताया गया। जब इस संबंध में सीएमओ आभा त्रिपाठी से बात की गई तो उनका कहना था बड़ी चूक हुई है बिल्कुल ध्यान में नही रहा वही उक्त मामले में नगर पालिका अध्यक्ष उषा कोल का कहना था कि गलती हुई है लेकिन इस कार्यक्रम को कल कर लेंगे। बहरहाल इस मुद्दे पर नगर में नगर परिषद व प्रशासन की जमकर किरकिरी हो रही है।

इनका कहना है
मैं अभी बाहर हूँ मुझे इस बारे में कोई जानकारी नही है।
अभिषेक पाण्डेय तहसीलदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed