मोदी आज भारत को ओडीएफ करेंगे घोषित

0

अहमदाबाद: मोदी आज भारत को ओडीएफ करेंगे घोषित. महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को यहां साबरमती आश्रम आएंगे और बाद में देश को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) घोषित करेंगे।पीएम मोदी वहां स्वच्छता के लिए आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपिता की समाधि स्थल राजघाट जाने के साथ दिन की शुरुआत करेंगे.

इसके बाद वो पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की समाधि स्थल विजयघाट जाएंगे. दो अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है. इसके बाद पीएम मोदी संसद जाएंगे, जहां वो दोनों नेताओं को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

पीएम मोदी साबरमती रिवरफ्रंट पर जाएंगे, जहां वह 20,000 से अधिक ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में देश को खुले में शौच मुक्त (ODF) घोषित करेंगे. इस समारोह के लिए गांधीवादी संस्थानों से जुड़े लोगों, उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों, पद्म पुरस्कार विजेताओं, छात्रों, शिक्षाविदों और ग्राम-स्तरीय स्वच्छता कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है. वाघानी ने कहा, “पीएम मोदी शहर के जीएमडीसी मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय नवरात्रि समारोह में भी शामिल होंगे. वो दिल्ली रवाना होने से पहले गरबा मैदान में कुछ समय बिताएंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *