अलर्ट जारी, दिल्ली में घुसे जैश के खूंखार आतंकी

0

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में घुसे जैश के खूंखार आतंकी जिसके बाद सुरक्षा एजेंसी ने अलर्ट जारी कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार देश के बड़े शहरों में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. यह भी जानकारी मिली है कि आतंकी भीड़ भरे बाजार, मॉल, मेट्रो, ट्रेन और रेलवे स्टेशनों पर हमला कर सकते हैं। इस बीच खबर आ रही है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर आंतकी हमलों के मद्देनजर वहां पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी के साथ एनसीआर में भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। इसके बाद इन इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान से आतंकी भारत में घुस चुके हैं और अगले एक महीने के भीतर पड़ने वाले दिवाली और छठ पर्व के मद्देनजर भीड़ भरे बाजारों, रेलवे स्टशनों और मॉल और मेट्रो ट्रेनों में हमले कर सकते हैं।

दिल्ली में घुसे जैश के खूंखार आतंकी और अलर्ट जारी होने के बाद से दिल्ली पुलिस ने बुधवार रात से ही तत्काल छापेमारी शुरू कर दी है| दिल्ली में बुधवार रात से जारी दिल्ली पुलिस की नौ जगहों पर छापेमारी में स्पेशल सेल ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है।

दिल्ली की तबाही का सीक्रेट प्लान पांच दिन पहले करीब 900 किलोमीटर दूर कश्मीर में सेब के बाग में तैयार हुआ है। इसका खाका जैश के जम्मू कश्मीर कमांडर अबु उस्मान ने तैयार किया और सीक्रेट प्लान का नाम दिया गया है ‘डी’। खुफिया सूत्रों के अनुसार, पाक अधिकृत कश्मीर में बैठे आतंक के आकाओं ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन से चार प्रशिक्षित ग्रुप को ‘करो या मरो’ का टास्क देकर दिल्ली, कश्मीर और पंजाब भेजा है। खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों की बातचीत के जो कोड इंटरसेप्ट किए हैं, उनमें ‘दिवाली के पटाखे’, ‘कश्मीरी सेबों की दिल्ली में सप्लाई’ जैसी बातें शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *