भाजपा ने सुल्तानपुर से मेनका और पीलीभीत से वरुण गांधी को दिया टिकट

0

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपने 39 और उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है. इस बार बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी की सीटों की अदला बदली कर दी है. बीजेपी ने मेनका गांधी को सुल्तानपुर और वरुण गांधी को पीलीभीत से टिकट दिया है. अभी मेनका पीलीभीत और वरुण सुल्तानपुर से सांसद हैं.

बड़ी बात यह है कि बीजेपी ने कानुपर से वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का टिकट काट दिया है. इससे पहले बीजेपी ने गांधीनगर से वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का टिकट भी काट दिया है. गुजरात के गांधीनगर से इस बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ेंगे. अमित शाह फिलहाल राज्यसभा सांसद भी हैं.

बीजेपी ने इस बार कानपुर ने सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया है. इनके अलावा पार्टी ने इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी, बाराबंकी से उपेंद्र रावत, बहराइच से अक्षयवर गौड़, केसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल और गाजीपुर से मनोज सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने इस बार बाराबंकी से प्रियंका रावत, कुशीनगर से राजेश पांडे, बलिया से भरत सिंह, इटावा से अशोक दोहरे और रामपुर से नैपाल सिंह का टिकट काट दिया है. रामशंकर कठेरिया को इटावा भेजा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *