कुंभ में पीएम मोदी : संगम में खड़े होकर किया जप, बोले जय गंगा मइया

0

प्रयागराज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कुम्भ क्षेत्र पहुंचे। उन्होंने संगम स्नान के बाद वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा आरती की। इसके साथ ही पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और देश से आतंकवाद को समाप्त करने का संकल्प लिया। रविवार को कुम्भ मेला क्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा पूजन और आरती की। कुम्भ के सकुशल संपन्न होने पर गंगा मइया का दुध से अभिषेक कर आशीर्वाद भी लिया।

तीर्थपुरोहित प्रदीप पांडेय ने बताया कि इस दौरान उन्होंने देश से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया और पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके मोक्ष प्राप्ति की भी कामना की।

तीर्थपुरोहित प्रदीप पांडेय और दीपू मिश्र ने बताया कि स्नान से पहले पीएम का गंगाजल से आचमन कर शुद्धीकरण कराया गया। इसके बाद उन्होंने संगम में डुबकी लगाई। पीएम ने काला कुर्ता और पायजामा पहनकर संगम स्नान किया। पुजारियों ने बताया कि पीएम ने तीन डुबकी लगाने के बाद अपनी रुद्राक्ष की माला से जप किया और फिर तीन डुबकी लगाकर बोले जय गंगा मइया। गंगा पूजन के बाद माथे पर त्रिपुंड लगवाया और प्रसाद भी ग्रहण किया।

ढाई महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दूसरा दौरा है जब उन्होंने गंगा दर्शन के साथ पूजन और आरती की है। इससे पहले दिसंबर में भी पीएम ने प्रयागराज में गंगा पूजन और आरती की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *