पुलवामा आतंकी हमला: स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का अयोध्या में शिलान्यास का कार्यक्रम स्थगित

0

प्रयागराज : जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने रविवार को अयोध्या कूच व मंदिर शिलान्यास करने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। उन्होंने पुलवामा की घटना के बाद देश की बदली परिस्थितियों के मद्देनजर श्री रामजन्मभूमि रामाग्रह यात्रा और शिलान्यास का कार्यक्रम अभी नहीं करने का निर्णय लिया है।

यह जानकारी शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य व यात्रा के संयोजक अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने दी है। अविमुक्तेश्वरानंद ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी स्वामी जी की बात हुई। जिसमें उन्होंने भी देश हित में निर्णय वापस लेने का अनुरोध किया था।

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि के संदर्भ में हमने जो निर्णय लिया है वह सामयिक और आवश्यक भी है। देश में उत्पन्न इस आकस्मिक परिस्थिति में हम यात्रा को कुछ समय स्थगित करने का निर्णय ले रहे हैं।

हम राष्ट्र को संदेश देते हैं कि यह समय एकजुट होकर आतंकवादियों और उनके पीछे खड़े लोगों के विरुद्ध अपनी दृढ़ता का परिचय देने का है। हमें यह संभावना दिखती है कि हमारे रामाग्रह यात्रा और शिलान्यास के कार्यक्रम से पूरे राष्ट्र का ध्यान भटक सकता है। हम नहीं चाहेंगे कि हमारा कोई भी कार्यक्रम राष्ट्र हित में व्यवधान डाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *