जर्जर हालत में है जोहिला के ऊपर बनी रपटा पुलिया कभी भी हो सकता है धराशाई

0
जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और अधिकारी नही दे रहे ध्यान
बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता)  बिरसिंहपुर पाली अंतर्गत ग्राम गोरईया से लगे जोहिला नदी के ऊपर बनी प्राचीन पुलिया (रपटा) जर्जर हालत में हो चुकी है जिसमें जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासन का ध्यान इस ओर नहीं है। रपटा के नाम से प्रचलित इस प्राचीन पुलिया में जगह जगह राड उभर आये है वहीं कई जगह से यह टूटता भी जा रहा है। ध्यान देने वाली बात तो यह है कि इस पुलिया के अवशेष टूट बिखरते जा रहे हैं लेकिन जिम्मेदार अब तक उदासीन नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि इस पुलिया से डिंडौरी जबलपुर नौरोजाबाद चंगेरा कलदा सहित दर्जन भर गांवों का मार्ग लगा हुआ है साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के छात्र इसी मार्ग से शहरी क्षेत्र में पढ़ने आते हैं जो बुरी तरह प्रभावित है। उनका
कहना है कि वह जान जोखिम में डालकर शहर पढ़ने आते हैं। उनकी मजबूरी है इसलिए वह इस रास्ते को अपना रहे हैं । लोगों का कहना है कि जब डेम के गेट खोल दिए जाते हैं तो यहां के पुलिया के ऊपर पानी हो जाता जिसे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इस पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से परेशानी बढ़ सकती है । उल्लेखनीय है कि इस पुलिया से लगे ग्राम छादा में मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री वर्तमान सांसद ज्ञान सिंह व बांधवगढ़ विधायक शिवनारायण सिंह का निवास है जो इस समस्या से बेखबर नहीं है। बताया जाता हैं कि विधानसभा बांधवगढ़ और विधानसभा मानपुर की सीमा यही जोहिला नदी है लेकिन इस नदी पर बने उक्त पुलिया निर्माण के लिए विधायकों और जनप्रतिनिधियों द्वारा अनदेखी किया जा रहा है।
*इनका कहना है* 
 सांसद ज्ञान सिंह जी के द्वारा जानकारी मिली है कि उक्त पुलिया निर्माण के लिए टेंडर लग चुका है जल्द निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा।
*मनीष सिंह जिलाध्यक्ष भाजपा उमरिया*
भाजपा के जनप्रतिनिधि और नेता सत्ता के मद में चूर है इन्हें आम जनता से कोई सरोकार नही है आने वाले चुनाव में जनता बीजेपी को सबक सिखाएगी।
*अजय सिंह पूर्व विधायक कांग्रेस*
जल्द ही सम्बंधित विभाग से बात कर कार्रवाई की जाएगी जाएगी।
*माल सिंह कलेक्टर उमरिया*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed