बढ़ती महंगाई पर लगाम न लगाना मोदी सरकार को भारी पड़ेगा: बाबा रामदेव

0

नई दिल्ली : देश में बढ़ती महंगाई पर योगगुरु बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार को आगाह किया। उन्होंने कहा कि अगर इसपर काबू नहीं पाया गया तो यह सरकार के लिए महंगा साबित होगा। रविवार को रामदेव ने कहा कि देशभर में महंगाई पर अगर जल्द नियंत्रण नहीं किया गया तो अगले आम चुनाव में मोदी सरकार के लिए यह महंगा साबित होगा। रामदेव ने यह भी कहा कि वह 2019 में भाजपा के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे, जैसा 2014 के चुनाव में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में सक्रियता से प्रचार किया था।

एक कार्यक्रम में रामदेव ने कहा, ‘कई लोग मोदी सरकार की नीतियों की सराहना करते हैं, लेकिन अब उसमें सुधार की आवश्यकता है। महंगाई बहुत बड़ा मुद्दा है और मोदी को शीघ्र सुधारात्मक कदम उठाने होंगे। ऐसा करने में विफल रहने पर महंगाई की आग मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पेट्रोल और डीजल की कीमत समेत महंगाई को कम करने के लिए कदम उठाना शुरू करना होगा।

रामदेव ने कहा कि वह न तो दक्षिणपंथी हैं और न ही वामपंथी हैं, वह तो मध्यमार्गी हैं। रामदेव ने यह भी कहा कि वह प्रखर राष्ट्रवादी हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह भाजपा के लिए प्रचार करेंगे तो उन्होंने कहा, ‘मैं क्यों करूंगा। मैं उनके लिये प्रचार नहीं करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं राजनीति से अलग हो चुका हूं। मैं सभी दलों के साथ हूं और मैं निर्दलीय हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *