जैन कंट्रक्शन की हाईवा ने बाइक चालक को मारी ठोकर, 2 की मौत तीसरा गंभीर..

0
भानु प्रताप साहू/ गुनीराम साहू
*कसडोल*। बलौदाबाजार से गिधौरी तक 124 करोड़ की लागत से समय अवधी से ऊपर चल रहे उक्त सड़क निर्माण कर रही जैन कंस्ट्रक्शन की हाईवा ने आज शाम कोर्ट रोड में खड़े बाइक सवार रामखिलावन टंडन, रामदास सतनामी और आशाराम को ठोकर मार दी। ठोकर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही रामखिलावन टंडन की मौत हो गयी वही दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कसडोल लाया गया जहाँ गंभीर रूप से घायल रामदास को पर्याप्त सुविधा मुहैया नही मिलने पर उसने भी दम तोड़ दिया वही आशाराम की हालात नाजुक बनी हुई थी जिसे प्राइवेट वाहन से बलौदाबाजार अस्पताल तत्काल रिफर किया गया। इस घटना से जहाँ पूरे क्षेत्र को झकझोर करके रख दिया वही सड़क के नाम पर अवैध मुरुम का परिवहन कर रहे उक्त ठेकेदार की पोल खुल गयी। सूत्रों की माने तो यहाँ कई माह से क्षेत्र में उक्त कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा जगह-जगह से अवैध मुरुम का उत्खनन कर नव निर्मित सड़क की भरपाई की जा रही है जिससे आज तक प्रशासन की नजर नही पड़ी लेकिन आज इस हादसे से पूरे अवैध कार्यो का जिन्न बोतल से बाहर निकल आया। वही इस दुर्घटना से प्रशासन पर भी उंगलिया उठने लगी है कसडोल पुलिस के अनुसार उक्त हाईवा विनोद जैन नामक ठेकेदार की है जिनके द्वारा सड़क का निर्माण बीते एक वर्षो से किया जा रहा है।
*जोरों पर अवैध मुरूम का उत्खनन*
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त जैन कंट्रक्शन कंपनी द्वारा क्षेत्र में गांव से  अवैध मुरुम का उत्खनन किया जा रहा है और नव निर्मित बनी सड़क के किनारे पाटने का काम किया जा रहा है जिसका खामियाजा आज रामखिलावन और रामदास को अपनी जान दे कर चुकाना पढ़। लेकिन आज तक स्थनीय पुलिस से लेकर खनिज विभाग को उक्त ठेकेदार द्वारा अवैध उत्खनन पर कार्यवाही नहीं कि गई। तभी तो जोर सोर से उक्त ठेकेदार द्वारा धड़ल्ले से मुरुम का उत्खनन किया जा रहा है।
*अस्पताल में नही पर्याप्त सुविधा*
क्षेत्र के विधायक गौरीशंकर अग्रवाल जहाँ क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं सहित अन्य सभी जरूरी कार्यो में संवेदनशील दिखाई देते है लेकिन ठीक विपरीत यहाँ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने माननीय विधायक के सपनों को तार-तार करने में लगे है मृत रामदास के परिजनों ने आरोप लगाया कि गंभीर अवस्था मे मृतक रामलाल को अस्पताल लाया गया था लेकिन अस्पताल में न ही ऑक्सीजन की व्यवस्था थी न ही पर्याप्त संशाधन उपलब्ध थे जिसके कारण मौके पर जरूरी इलाज नही मिलने के कारण रामदास की गंभीर हालत में मौत हो गयी।
*इनका कहना है।*
हाईवा द्वारा बाइक को ठोकर मारने पर 1 व्यक्ति की मौत की सूचना मिलने पर हमारे द्वारा तत्काल मौके पर जाकर उक्त हाईवा को थाने लाया गया है चालक फरार है चालक के ऊपर धारा 279, 337, 304(अ) का मुकदमा दर्ज किया गया है।
*आर जी सोनी*
*थाना प्रभारी, कसडोल*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *