छत्तीसगढ़ के इतिहास में एक अप्रैल बना सब से काला दिन :विनोद

0

सरकार द्वारा शराब बेचने का विरोध’’
’’युवा जनता कांग्रेस ने आज पूरे प्रदेश में मनाया ब्लेक डे

 

जोगी एक्सप्रेस

रायपुर: रमन सरकार द्वारा स्वयं शराब बेचने की नयी आबकारी नीति के विरोध में युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) पूरे राज्य में सरकार की इस नीति के विरोध में आज एक अप्रैल को ’’ब्लेक डे’’ (काला दिवस) के रूप में मनाया तथा पूरे राज्य में धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया।

आज राजधानी हुए धरने का नेतृत्व जनता कांग्रेस छ.ग. जे. के सुप्रिमो श्री अजीत जोगी ने किया युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा रमन सरकार युवाओं को नशे में धकेल रही है बेरोजगारी चारों ओर फैली हुई है। इस तरह खुद शराब बेचकर वह व्यापार में उतर आई है। रमन सरकार के इस फैसले की जितनी भी निंदा की जाय वह कम है। लोगों के इतने जबरदस्त विरोध के बावजूद भी सरकार ने पुलिस के डंडे के बल पर अपनी खुद की शराब दुकान खुलवाई जा रही है। श्री जोगी ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही शराब बंदी की जायेगी।

युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी ने बताया कि आज पूरे प्रदेश में युवाओं द्वारा ब्लैक डे मनाया गया कई जगहों पर हमारे साथियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

इसी कड़ी में आज दोपहर 12.00 बजे रायपुर शहर के युवा काले कपड़े पहनकर भरी दोपहरी में धरने पर बैठ सरकार के इस फैसले का विरोध किया। एक तरफ पूरे छत्तीसगढ़ की जनता शराब का व शराब नीति का जबरदस्त विरोध कर रही है। हालात ये है कि लोग सरकारी शराब दुकान न बनने देने के लिए संघर्ष कर रहे है और पुलिस दमन के बावजूद सरकार अपने दुकान नहीं बना पा रही है। लेकिन पूरे राज्य को नशे में धकेलने पर आमादा आज से रमन सरकार पंडाल लगाकर शराब बेचने की तैयारी में है।

सरकार का दायित्व व सरकार का चरित्र समाज के कल्याण करने का है। सरकार को जनता के मानवीय हितों के लिए कार्य करना चाहिए । रमन सरकार व उसके सारे मंत्रियों ने पदभार ग्रहण करने से पहले इसकी शपथ भी ली है। लेकिन भारी विरोध के बावजूद सरकार छत्तीसगढ़ को शराबी बनाने जिद पर अड़ी हुई है।

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं के हालत बुरी है। सरकारी अस्पतालों में आवश्यक दवाएं उपलब्ध नहीं है। लेकिन सरकार दवाओं के लिए नहीं लोगों को दारू देने की चिंता में लगी हुई है। सरकार का काम दवा देना है न कि दारू देना है।

रमन सरकार छत्तीसगढ़ के युवाओं को शराब पिलाके गुलाम बनाने का षड़यंत्र रच रही है, ताकि छत्तीसगढ़ के युवा अपने हक की लड़ाई न लड़ सके और सरकार द्वारा किये गये, भ्रष्टाचार को भूल शराब के नशे में धुत हो फिर से इन्हें चुने। पर अब ये सरकार का षड़यंत्र सफल नहीं होने दिया जायेगा।

तिवारी ने कहा कि आज का दिन 1 अप्रैल छत्तीसगढ़ के इतिहास का सबसे काला दिन होगा। इतिहास में यह तारीख रमन सरकार की गलत नीतियों के कारण काले अक्षरों में दर्ज होगा।

अंकुश गुप्ता 

जोगी एक्सप्रेस छतीसगढ़ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *