चिरमिरी में सरस्वती सायकल योजनांतर्गत सायकल वितरित :विधायक श्याम बिहारी ने दी बालिकाओ को सौगात

0

जोगी एक्सप्रेस 

चिरमिरीपूर्व प्रधानमंत्री अजट बिहारी बाजपेयी की अलग छत्तीसगढ़ प्रदे निर्माण और उसके विकास की दूरगामी सोच आज साकार हो चुकी है। 

बीमारू व असुविधाओं से ग्रसित रहने वाला अविभाजीत मध्यप्रदे का यह अंग आज राज्य निर्माण के 17 र्वां में तेजी से उन्नति करता निरंतर आगे बढ़ रहा है।
उक्ताय के उद्गार क्षेत्रीय विधायक श्याम  बिहारी जायसवाल नेशासकीय  हायर सेकेण्डरी स्कूल हल्दी बाड़ी चिरमिरी में सरस्वती सायकल योजनांतर्गत सायकल वितरण कार्यक्रम के दौरान कही। आगे उन्होंने कहा कि 1993 में जब मै हायर सेकेण्डरी खड़गवां स्कूल से किया था तक पूरे ब्लाक में एकलौता हायर सेकेण्डरी स्कूल हुआ करता था। आप अंदाजा या अनुमान लगा सकते है कि उस वक्त पढ़ने के लिए कितनी असुविधाओं का सामना बेटे-बेटियों को करना पड़ता था। प्रदे में डॉ रमन सिंह की सरकार बनने के बाद से बेहतर पढ़ाई बच्चों को मिल सके उसके लिए कार्य किया गया है पूरे प्रदे में आज खड़गवां ब्लाक में 39 हाई स्कूल है। साथ ही बेटियों को उनके अध्ययन में आने जाने में दिक्कत न हो उसके लिए प्रदे सरकार ने सरस्वती सायकल योजना बनाई और प्रत्येक बालिकाओं को सायकल प्रदान करने का महत्वकांक्षी प्रयास किया है। आज गांवों व ाहर में जब स्कूल छूट तो जितने बेटे दिखते है उतनी ही बेटियां भी स्कूल से घर जाती नजर आती है। निःाल्क िक्षा, गणवे, किताब, कंप्यूटर िक्षा, टेबलेट, लैपटाप सहित छात्रवित्ती प्रदान कर सरकार का एक ही लक्ष्य है कि पढ़ाई से कोई भी बच्चा वंचित न रह जाये। निरंतर प्रोत्साहन का कार्य प्रदे की डॉ रमन सिंह सरकार कर रही है। उसके साथ ही आप सभी बच्चों का भी फर्ज बनता है कि आप भी अपनी पढ़ाई को पूरी लगन व मेहनत से करते हुए अपने माता-पिता व िक्षक का नाम रोन करने का काम करे। इस दौरान स्कूल की िक्षिका नीलू ने सरस्वती वंदना व श्रीमती नेता रजक ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। साथ ही वरिठ व्याख्याता आरपी सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह हमारे विधालय के लिए गर्व की बात है कि हमारे क्षेत्र के विधायक श्री जायसवाल प्रदे सरकार के प्रतिनिधि के रूप में आज उपस्थित होकर इस महत्वकांक्षी योजना के तहत 75 बालिकाओं को सायकल प्रदान करने आये है। इसके साथ ही पूर्व महापौर डमबरू बेहरा, भाजपा मंडल अध्यक्ष द्वारिका जायसवाल, िक्षक श्री दत्ता ने भी कार्यक्रम में अपना उद्बोधन दिया। इस दौरान भाजपा मंडल महामंत्री राजे सिंह, सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र साहू, डॉ जीडी पोलाई, सुील भौमिक, प्राचार्य एसकेएस बघेल, व्याख्याता जीपी विवकर्मा, आरपी सिंह, चंद्रोखर कयप, श्रीमती बेबी श्रीवास्तव, विरेन्द्र नामदेव, एमआर अंसारी, देवेन्द्र जायसवाल, विपूल भौमिक, श्रीमती नेहा रजक व अन्य िक्षक िक्षिकाएं और विद्यालय के बालक बालिकाएं उपस्थित रही।

अंकुश गुप्ता 

जोगी एक्सप्रेस चिरमिरी जिला कोरिया छतीसगढ़ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *