यूपी से अरुण जेटली जाएंगे राज्यसभा, BJP ने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की

0

लखनऊ : देश के 16 राज्यों में 58 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई है। 23 मार्च को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

उम्मीदवारों की घोषणा भी शुरू हो गई है। इस बीच केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने भी 8 राज्यों के लिए अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। यूपी से केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली राज्यसभा जाएंगे।

बीजेपी की तरफ से जारी उम्मीदवारों की सूची में यूपी से अरुण जेटली के अलावा मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत और धर्मेंद्र प्रधान, जबकि गुजरात से केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला राज्यसभा जाएंगे।

इनके अलावा हिमाचल प्रदेश से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और बिहार से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को राज्यसभा भेजा जाएगा। वहीं, राजस्थान से बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव राज्यसभा जाएंगे।

बता दें कि यह अटकलें पहले ही लगाई जा रही थीं कि जिन केंद्रीय मंत्रियों के राज्यसभा का कार्यकाल अप्रैल में खत्म हो रहा है कि उनकी ऐंट्री दोबारा कराई जाएगी।

यही वजह है कि बीजेपी की सूची में राज्यसभा भेजे जा रहे ज्यादातर नाम केंद्रीय मंत्रियों के ही हैं।

इसके साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाने वाले और यूपी और गुजरात चुनाव में अहम भूमिका निभा चुके भूपेंद्र यादव को भी राज्यसभा दोबारा भेजा जाना लगभग तय था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *