मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता, इसका मुझे गर्व है : आदित्यनाथ

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर संबोधन दिया। योगी ने विपक्षी पार्टियों पर जोरदार निशाना साधा उन्होंने कहा कि 11 महीने में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है।

समाजवादी पार्टी का नाम लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, वे अपनी तोड़ने की नीति अपनी पार्टी तक ही सीमित रखें तो बेहतर होगा। जो भी भारत को तोड़ने का काम करेगा, हम उसे तोड़ देंगे। प्रदेश और देश को तोड़ने का प्रयास किया जाएगा तो दंडकारी नीति से निपटा जाएगा।

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद भाजपा विधायकों ने भारत माता जय के नारे लगाए, जबकि विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बाद भी मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर लगातार हमला जारी रखा।

उन्होंने कहा कि बरसाना होली मनाने गया था। वहां सवाल पूछा गया कि ईद कहां मनाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने तब भी कहा था और आज भी गर्व के साथ कहता हूं कि मैं हिंदू हूं. मैं ईद नहीं मनाता। लेकिन, यदि कोई अपना त्योहार मनाएगा तो सरकार उसमें सहयोग करेगी और साथ ही सुरक्षा भी देगी।

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा, “हमें हिंदू होने पर गर्व है। लेकिन हम वैसे हिंदू नहीं हैं जो घर में जनेऊ धारण करें और बाहर निकलकर टोपी पहन लें। ऐसा वो लोग करते हैं, जिनके मन में पाप होता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *